Breaking
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट... मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल.. कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने - चांदी के जेवर स... भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील.. चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती...

खुशखबरी! बिहार में  Airtel 5G लांच, जानें किन इलाकों को मिलेगा फ्री हाई-स्पीड डेटा

बिहार : इंटरनेट यूज करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कि बिहार की राजधानी पटना में यूजर्स Airtel 5G नेटवर्क का लुत्फ उठा सकेंगे। कंपनी ने पटना के कुछ खास एरिया में अपनी Airtel 5G सेवा की शुरुआत कर दी है। यदि आपका मोबाइल5Gसेपोर्टेट है तो आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज एयरटेल5G प्लस नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

फिलहाल, एयरटेल की 5G सेवाएं पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना जंक्शन, डाक बंगला, मौर्य लोक, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल और पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया सहित कुछ चुनींदा स्थानों पर उपलब्ध है। पूरे शहर में सेवा विस्तार के लिए एयरटेल अपने नेटवर्क पर काम कर रहा है।

एयरटेल 5जी प्लस सेवा पटना एयरपोर्ट पर भी उपलब्ध है। लिहाजा, अब पटना एयरपोर्ट अल्ट्राफास्ट 5जी सेवा का आनंद देने वाला सूबे का पहला एयरपोर्ट बन गया है। पटना एयरपोर्ट आने वाले यात्री एयरपोर्ट टर्मिनल पर हाई स्पीड 5जी प्लस का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही बेंगलुरु एयरपोर्ट के नए टर्मिनल सहित पुणे, वाराणसी और नागपुर समेट अन्य एयरपोर्ट पर भी एयरटेल 5जी प्लस सेवा उपलब्ध है।

बिहार, झारखंड और उड़ीसा के भारती एयरटेल के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने बताया, एयरटेल के ग्राहक अब 4जी स्पीड के मुकाबले 20 से 30 गुना अधिक तेज गति के साथ अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे। जल्द ही 5जी नेटवर्क का विस्तार पूरे शहर में करने की कोशिश की जा रही है।

3G और 4G सेवाओं से कैसे अलग है  5G?
5G पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है, जो डेटा के एक बड़े सेट को बहुत तेज गति से प्रसारित करने में सक्षम है। 3जी और 4जी की तुलना में, 5जी में बहुत कम विलंबता है, जो विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगी। कंपनी के मुताबिक 4जी के मुकाबले 5जी सेवाएं करीब 10 गुना तेज होने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |     मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले     |     चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..     |     कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल     |     विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने – चांदी के जेवर सहित नगद रुपए…     |     भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील..     |     चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती है भारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें