Breaking
होइए वही जो राम रचि राखा… कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बोले बृजभूषण शरण सिंह Amit shah ने कर दिया Mandir जाने से इंकार! बोले- कोई मंदिर नहीं जाना…Video viral क्या मॉक पोल में ईवीएम में BJP के पक्ष में अतिरिक्त वोट पड़ा? EC ने SC में दिया जवाब- सुनवाई जारी बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगें कांग्रेस छोड़ने वाले देवाशीष जरारिया, सूची जारी जेल में घर की आलू-पूरी, आम और मिठाई खाने से बढ़ रही केजरीवाल की शुगर… ईडी ने कोर्ट में बताया कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, भोपाल के पूर्व महापौर भाजपा में शामिल... प्रेमी के खुदकुशी के हर मामले में प्रेमिका जिम्मेदार क्यों नहीं, चर्चा में दिल्ली HC का फैसला, जानें... बुरहानपुर में अनियंत्रित होकर बाइक पुलिया से नीचे गिरी ,दो युवकों की दर्दनाक मौत, खातला फाटक के पास ... रिश्तों को तार- तार करने वाली वारदात ,दो बेटों ने मिलकर पिता को उतार दिया मौत के घाट, जानिए क्या है ... SDM बनने का सपना टूटा तो महिला ने मौत को लगाया गले, सपने पूरे नहीं हुए... लिखकर किया सुसाइड

एम्स जैसे साइबर हमले से बचाव के लिए एसजीपीजीआईएमएस तैयार

लखनऊ| संजय गांधी पोस्टग्रेजुए इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सौदे (एसजीपीजीआईएमएस) ने 23 नवंबर में दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सामने आने के बाद किसी भी जोन ‘रेनसमवेयर हमलों’ से अपनी सूचना प्रणाली को बचाने की तैयारी शुरू कर दी है। एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आरके. धीमान ने अस्पताल सूचना प्रणाली (एचआईएस) पर किसी भी साइबर हमले को रोकने के उपाय करने के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और डॉक्टरों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई।

एम्स ने अपने सर्वर पर बड़े पैमाने पर साइबर हमले की सूचना दी थी, जिसमें इसकी सभी रोगी देखभाल सेवाएं – अपॉइंटमेंट, पंजीकरण, प्रवेश, डिस्चार्ज, बिलिंग और रिपोर्ट जनरेशन गंभीर रूप से प्रभावित हुई थीं।

उन्होंने कहा कि एम्स, नई दिल्ली से सबक लिया जाना चाहिए, जिसे 23 नवंबर को एक संदिग्ध रैंसमवेयर हमले के कारण आईटी आउटेज का सामना करना पड़ा।

पीजीआई का ई-हॉस्पिटल प्लेटफॉर्म आंतरिक कार्यप्रवाह और प्रक्रियाओं के डिजिटलीकरण को सक्षम बनाता है और मरीजों, अस्पतालों और डॉक्टरों को जोड़ने वाले प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है। इसमें कई वीवीआईपी का डेटा शामिल है।

होइए वही जो राम रचि राखा… कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बोले बृजभूषण शरण सिंह     |     Amit shah ने कर दिया Mandir जाने से इंकार! बोले- कोई मंदिर नहीं जाना…Video viral     |     क्या मॉक पोल में ईवीएम में BJP के पक्ष में अतिरिक्त वोट पड़ा? EC ने SC में दिया जवाब- सुनवाई जारी     |     बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगें कांग्रेस छोड़ने वाले देवाशीष जरारिया, सूची जारी     |     जेल में घर की आलू-पूरी, आम और मिठाई खाने से बढ़ रही केजरीवाल की शुगर… ईडी ने कोर्ट में बताया     |     कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, भोपाल के पूर्व महापौर भाजपा में शामिल…     |     प्रेमी के खुदकुशी के हर मामले में प्रेमिका जिम्मेदार क्यों नहीं, चर्चा में दिल्ली HC का फैसला, जानें इसका जवाब     |     बुरहानपुर में अनियंत्रित होकर बाइक पुलिया से नीचे गिरी ,दो युवकों की दर्दनाक मौत, खातला फाटक के पास की घटना..     |     रिश्तों को तार- तार करने वाली वारदात ,दो बेटों ने मिलकर पिता को उतार दिया मौत के घाट, जानिए क्या है पूरा मामला…     |     SDM बनने का सपना टूटा तो महिला ने मौत को लगाया गले, सपने पूरे नहीं हुए… लिखकर किया सुसाइड     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें