Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

HPSC में पीजीटी टीचर्स के 4746 पदों पर आवेदन शुरू, जल्द करें आवेदन

Recruitment 2022 : हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। एचपीएससी ने ये भर्तियां विज्ञापन संख्या 31/2022 और 32/2022 के अंतर्गत निकाली हैं। कैंडिडेट्स हरियाणवी पीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। एचपीएससी के पीजीटी पद पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 25 दिसंबर 2022 है। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा फरवरी 2023 के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है।

वैकेंसी डिटेल्स

एचपीएससी ने मेवात कैडर में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 19 पद विभिन्न विषयों में और हरियाणा कैडर में पीजीटी के 8 पद विभिन्न विषयों के लिए निकाले हैं। इसी तरह पीजीटी की कुल 4746 वैकेंसी निकली है। इनमें से 613 पद मेवात कैडर के लिए और 3863 पद हरियाणा कैडर के लिए हैं।

आयु सीमा
18 से 42 साल के बीच। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारो को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
आवेदकों के पास संबंधित क्षेत्र में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। उनका 12 तक हिंदी या संस्कृत पढ़ा होना जरूरी है। साथ ही उनका हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट या स्कूल टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट पास होना जरूरी है।

सैलरी
47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रुपये।

अप्लीकेशन फीस
जनरल कैटेगरी : 1000 रुपये

महिला, एससी, बीसी-ए, बीसी-बी, ईएसएम और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी : 250 रुपये

सिलेक्शन प्रोसेस
रिटन एग्जाम के माध्यम से सिलेक्शन होगा।

हरियाणा कैडर नोटिफिकेशन

मेवात कैडर नोटिफिकेशन

ऑफिशियल वेबसाइट

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें