Breaking
जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित

डेमोक्रेट ने अपने हाउस कॉकस के नेता के रूप में अफ्रीकी अमेरिकी को चुना

वाशिंगटन| अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के डेमोक्रेटिक सदस्यों ने बुधवार को हकीम जेफरीज को अपना नेता चुना, वह यह पद पाने वाले पहले अफ्रीकी अमेरिकी बन गए।

जेफरीज नैन्सी पेलोसी का स्थान लेंगे और 3 जनवरी को नई कांग्रेस शुरू होने पर वह अल्पसंख्यक नेता का पद ग्रहण करेंगे।

जेफरीज 52 वर्ष के हैं और उनका चुनाव- समर्थन द्वारा- डेमोक्रेटिक पार्टी के नेतृत्व में एक पीढ़ीगत बदलाव द्वारा चिह्न्ति किया गया था। 58 वर्ष की कैथरीन क्लार्क नई पार्टी व्हिप वोटों की मुख्य काउंटर हैं, और 43 वर्षीय पीट एगुइलर, मैसेजिंग के प्रभारी पार्टी कॉकस का नेतृत्व करेंगे।

पेलोसी ने एक बयान में कहा- नामित नेता हकीम जेफरीज, सचेतक नामित कैथरीन एम. क्लार्क और अध्यक्ष नामित पीट एगुइलर को बधाई! साथ में, नेताओं की यह नई पीढ़ी हमारे महान राष्ट्र की जीवंतता और विविधता को दर्शाती है- और वे अपनी नई ऊर्जा, विचारों और परिप्रेक्ष्य के साथ हमारे कॉकस को फिर से जीवंत करेंगे।

पेलोसी ने दो दशकों तक हाउस डेमोक्रेट्स का नेतृत्व किया, जिसमें सदन के स्पीकर का पद संभालने वाली पहली महिला के रूप में कार्यकाल शामिल था, जिन्होंने उपराष्ट्रपति के बाद राष्ट्रपति पद के लिए उन्हें दूसरा स्थान दिया। उन्होंने चार राष्ट्रपतियों को देखा और उनमें से एक के साथ उनकी खटपट नजर आई- पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प।

82 साल की उम्र में, पेलोसी पर डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर से किसी युवा के लिए रास्ता बनाने का दबाव बढ़ रहा था। उन्होंने कुछ दिनों पहले पार्टी के शीर्ष पद से हटने की घोषणा की, लेकिन साथ ही कहा कि वह सदन की सदस्य बनी रहेगी, वह सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया का प्रतिनिधित्व करती है।

जेफरीज ब्रुकलिन न्यूयॉर्क के एक वकील हैं और उन्होंने खुद को एक प्रगतिशील बताया है, जो डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर एक विशेष रूप से उदार समूह से संबंधित है (जिसमें भारतीय अमेरिकी प्रमिला जयपाल और रो खन्ना भी शामिल हैं)। वह पहली बार 2013 में सदन के लिए चुने गए थे और 2019 से डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष के पद पर काबिज हैं।

[ad_2]

Source link

जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी     |     चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक     |     चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला     |     अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त     |     गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो     |     ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार     |     रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया     |     तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश     |     इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा     |     मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201