Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

रिपब्लिकन अल्पसंख्यक नेता का बाइडेन के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव हो रहा विफल

वाशिंगटन रिपब्लिकन पार्टी के मौजूदा अल्पसंख्यक नेता केविन मैक्कार्थी, जिनका जनवरी 2023 में सदन के अध्यक्ष के रूप में चुना जाना निश्चित नहीं है, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ महाभियोग चलाने के अपने प्रस्ताव के साथ विफल होते दिख रहे हैंैं।

बाइडेन, जो न केवल जनता के साथ अनुमोदन रेटिंग के साथ मजबूत हो रहे हैं, बल्कि उनके राष्ट्रपति के रूप में काम का समर्थन किया जा रहा है। साथ ही, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘लाल सुनामी’ को रोकने के लिए उनके पार्टीजनों के बीच अधिक समर्थन मिला।

हाउस के लिए अंतिम टैली डेमोक्रेट्स 213 और रिपब्लिकन 222 हैं।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मैक्कार्थी, जो डेमोक्रेट नेता हकीम जेफरीज के भावी अल्पसंख्यक नेता के साथ सदन में आमने-सामने हैं, उन्हें पता चल रहा है कि उनकी अपनी पार्टी के सदस्य उनके खिलाफ चल रहे राष्ट्रपति जो बाइडेन के महाभियोग के कदम पर ठंडे पड़ गए हैं।

एक प्रमुख मीडिया आउटलेट ने कहा कि नए हाउस स्पीकर बनने के लिए कैलिफोर्निया रिपब्लिकन की बोली निश्चित बात नहीं है।

वह राष्ट्रपति के साथ-साथ डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव अलेजांद्रो मयोरकास के खिलाफ जाने की धमकी दे रहे थे, क्योंकि वह अपने कॉकस के दूर-दराज सदस्यों के बीच वोट हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन सीनेट में रिपब्लिकन उनकी योजनाओं पर ठंडा पानी डाल रहे हैं, कम से कम जीओपी के एक सीनेटर ने उनकी योजनाओं को सिरे से खारिज कर दिया।

पोलिटिको के जोर्डन कार्नी ने लिखा, “जबकि हाउस जीओपी के नेताओं ने राष्ट्रपति जो बाइडेन या उनके मंत्रिमंडल के एक शीर्ष सदस्य पर महाभियोग चलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप-गठबंधन के आधार और सहयोगियों से तीव्र दबाव महसूस किया, मगर पार्टी के कई सीनेटर इसके साथ कुछ नहीं करना चाहते। ऐसे में डेमोक्रेट नियंत्रित सीनेट में कोई भी महाभियोग मर जाएगा।”

कई प्रमुख रिपब्लिकन सीनेटर कथित तौर पर नोटिस दे रहे हैं कि वे महाभियोग परीक्षण से कोई लेना-देना नहीं चाहते हैं और उन्हें दृढ़ता से लगता है कि इस तरह का कदम उल्टा साबित होगा और 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है।

सीनेट अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल (आर-केवाई) के करीबी सहयोगी सेन जॉन कॉर्निन (आर-टेक्सास) ने कहा कि उन्होंने बिडेन या एक कैबिनेट अधिकारी पर महाभियोग चलाने के लिए वास्तव में कोई विचार नहीं किया है।

कॉर्निन ने दावा किया कि उन्हें कोई अभेद्य अपराध नहीं दिखता है, जिसे उठाए जाने की जरूरत है।

सीनेट जीओपी नेतृत्व के सदस्य जॉन थ्यून (आर-एसडी) को इंगित कर उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि निरीक्षण के लिए एक वैध आवश्यकता है, लेकिन मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि इसे कुछ विशिष्ट क्षेत्रों पर ध्यान ेकेंद्रित करने की आवश्यकता है।”

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें