Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला

भोपाल : भोपाल के इब्राहिमपुरा इलाके में गुरुवार देर रात एक बुक डिपो में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसने पास की 2 दुकानों को भी जद में ले लिया। ज्यादा धुआं निकलने से फायरकर्मियों को कांच और ताले तोड़ने पड़े। करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग से सैकड़ों बुक, एसी और फर्नीचर जलकर खाक हो गया। वहीं, पास में रहने वाले कई परिवार धुएं के कारण परेशान होते रहे। रात डेढ़ बजे लोगों ने बरसों पुराने लॉयल बुक डिपो में से धुआं निकलते हुए देखा। डिपो में हजारों बुक रखी थीं। पास की दो दुकानों में भी आग लगने से धुआं निकल रहा था। तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फतेहगढ़ फायर स्टेशन से पहुंचे दमकलें और टैंकरों से आग पर काबू पाया जाने लगा, लेकिन धुआं इतना ज्यादा था कि फायरकर्मी आग नहीं बुझा पा रहे थे।

दूसरी मंजिल पर फॉल सीलिंग में लगी थी आग, सबकुछ जल गया

फायर फाइटर अदनान मेहबूब और ड्राइवर आरिफ भाई ने बताया कि बुक डिपो की दूसरी मंजिल पर फॉल सीलिंग में आग लगी थी। संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। जब मौके पर पहुंचे तो धुएं की वजह से आग बुझाने में परेशानी हो रही थी। पास की दुकानों में भी ज्यादा धुआं निकल रहा था। एक दुकान में शूज रखे थे। आग बुझाने के लिए कांच और शटर के ताले तोड़े गए। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास करने लगे। करीब चार घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

बरसों पुरानी बुक्स जली

आग की वजह से डिपो में रखी बरसों पुरानी सैकड़ों बुक्स जल गई। वहीं, चार एयर कंडिशनर (एसी) और फर्नीचर जल गया। पास की दुकानों में भी खासा नुकसान हुआ है।

माल निकालने में लगे दुकानदार

आग लगने की जानकारी लगते ही दुकानदार भी मौके पर पहुंचे और माल बाहर निकालने में लगे रहे। काफी देर तक वे मशक्कत करते रहे। उधर, धुआं निकलने और आग लगने से आसपास के रहवासी परेशान होते रहे।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें