Breaking
जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित

भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला

भोपाल : भोपाल के इब्राहिमपुरा इलाके में गुरुवार देर रात एक बुक डिपो में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसने पास की 2 दुकानों को भी जद में ले लिया। ज्यादा धुआं निकलने से फायरकर्मियों को कांच और ताले तोड़ने पड़े। करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग से सैकड़ों बुक, एसी और फर्नीचर जलकर खाक हो गया। वहीं, पास में रहने वाले कई परिवार धुएं के कारण परेशान होते रहे। रात डेढ़ बजे लोगों ने बरसों पुराने लॉयल बुक डिपो में से धुआं निकलते हुए देखा। डिपो में हजारों बुक रखी थीं। पास की दो दुकानों में भी आग लगने से धुआं निकल रहा था। तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फतेहगढ़ फायर स्टेशन से पहुंचे दमकलें और टैंकरों से आग पर काबू पाया जाने लगा, लेकिन धुआं इतना ज्यादा था कि फायरकर्मी आग नहीं बुझा पा रहे थे।

दूसरी मंजिल पर फॉल सीलिंग में लगी थी आग, सबकुछ जल गया

फायर फाइटर अदनान मेहबूब और ड्राइवर आरिफ भाई ने बताया कि बुक डिपो की दूसरी मंजिल पर फॉल सीलिंग में आग लगी थी। संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। जब मौके पर पहुंचे तो धुएं की वजह से आग बुझाने में परेशानी हो रही थी। पास की दुकानों में भी ज्यादा धुआं निकल रहा था। एक दुकान में शूज रखे थे। आग बुझाने के लिए कांच और शटर के ताले तोड़े गए। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास करने लगे। करीब चार घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

बरसों पुरानी बुक्स जली

आग की वजह से डिपो में रखी बरसों पुरानी सैकड़ों बुक्स जल गई। वहीं, चार एयर कंडिशनर (एसी) और फर्नीचर जल गया। पास की दुकानों में भी खासा नुकसान हुआ है।

माल निकालने में लगे दुकानदार

आग लगने की जानकारी लगते ही दुकानदार भी मौके पर पहुंचे और माल बाहर निकालने में लगे रहे। काफी देर तक वे मशक्कत करते रहे। उधर, धुआं निकलने और आग लगने से आसपास के रहवासी परेशान होते रहे।

जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी     |     चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक     |     चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला     |     अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त     |     गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो     |     ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार     |     रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया     |     तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश     |     इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा     |     मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201