Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

12 घंटों के अंदर कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश, ओले गिरने के भी आसार

भोपाल । प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर प्रेरित चक्रवात के कारण कुछ जगहों पर बारिश भी हुई। सोमवार को ग्वालियर में 1.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी प्रकार नीमच मंदसौर श्योपुरकला सहित कई स्थानों पर भी हल्की बारिश हुई है। ग्वालियर गुना मंदसौर नीमच में कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। भोपाल में दोपहर बाद बादलों की आवाजाही रही। हवा की गति भी 18 किमी प्रतिघंटे के आसपास रही। इस कारण कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में 5-7 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। 1 फरवरी से मौसम साफ होगा और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है। हवा के झोके के साथ दिन में बढ़ी सिहरन ने कंपकंपाया तो शाम होते ही लोग घरों में दुबक गए। रात में एकबार फिर मौसम का मिजाज बदला और गरज चमक के साथ प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम बारिश दर्ज की गई। रात में हुई मावठ की हल्की बारिश से गलन बढ़ गई।मौसम विभाग का कहना है की 10 दिन के ब्रेक के बाद विंध्य में फिर उत्तर से बर्फीली हवाएं प्रवेश कर गई हैं। इससे अगले एक सप्ताह तक रात में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। वहीं हल्की बारिश के बाद मौसम में नमी बढऩे से मंगलवार को कोहरा छाने व कड़ाके की ठंड के आसार हैं। सुबह के मुकाबले शाम को नमी की मात्रा एक प्रतिशत बढ़ कर 73 फीसदी दर्ज की गई।

इन जिलों में है बारिश की चेतावनी
ग्वालियर-चंबल संभागों के जिलों के साथ विदिशा रायसेन राजगढ़ बैतूल धार इंदौर रतलाम उज्जैन देवास शाजापुर नीमच मंदसौर उमरिया डिंडोरी कटनी दमोह सागर निवाड़ी जिलों में बारिश हो सकती है।

बादल छटेंगे न्यूनतम तापमान गिरेगा
मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और प्रेरित चक्रवात के असर से बादलों की स्थिति बनी है। अगले 24 घंटे मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने की संभावना है। 1 फरवरी से बादल साफ होंगे। इसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें