Breaking
मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर

दिल्ली के एलजी ने जी20 शिखर सम्मेलन से संबंधित कार्यो में प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली| दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने रविवार को बताया कि आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन से संबंधित कार्यक्रमों की तैयारियों से संबंधित चल रहे कार्यो का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों का दौरा किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। तीन दिन पहले उपराज्यपाल ने जी-20 शिखर सम्मेलन से संबंधित विभिन्न आयोजनों के लिए विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर दौरे के दौरान उपराज्यपाल के साथ मुख्य सचिव और डीडीए, एनडीएमसी, एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एएसआई सहित सभी हितधारक विभागों/एजेंसियों के प्रमुख, दिल्ली पुलिस, परिवहन, पर्यटन, डीटीटीडीसी और रेलवे आदि थे। ये सभी एजेंसियां सड़कों, फ्लाईओवरों, विरासत स्थलों, बाजारों और होटलों की सफाई, मरम्मत, रखरखाव, ओवरहाल और मेकओवर का व्यापक काम कर रही हैं।

उपराज्यपाल ने शनिवार को सबसे पहले आईएसबीटी, हनुमान मंदिर, सलीमगढ़ किला, लाल किला, यमुना के साथ बाहरी रिंग रोड और समाधि खंड का दौरा किया और चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया और हनुमान मंदिर के आसपास के क्षेत्रों की सफाई और सफाई के लिए विशेष निर्देश जारी किए।

एएसआई को सलीमगढ़ किले की दीवारों और इसे लाल किले से जोड़ने वाले पुल की सफाई और मरम्मत करने के लिए कहा गया है। रेलवे को इसी तरह सलीमगढ़ किले के बगल में रेलवे ओवरब्रिज की मरम्मत और नवीनीकरण करने के लिए कहा गया था।

सक्सेना ने फुटपाथों की साफ-सफाई और मरम्मत पर जोर देने के अलावा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि यमुना के साथ बाहरी रिंग रोड और उसके आसपास के हरित स्थानों को विकसित किया जाए और उन्हें अतिक्रमण मुक्त बनाया जाए।

इसके बाद, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स के स्थान पर, जहां शिखर बैठक होने की उम्मीद है, उपराज्यपाल ने परिसर में निर्बाध निकास और प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और पीडब्ल्यूडी द्वारा उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की।

एलजी ने कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया, कुतुब मीनार और महरौली पुरातत्व पार्क से गुजरते हुए अव्यवस्था, भीड़भाड़, उपेक्षा और अस्वच्छ सड़कों, फुटपाथों और फुटपाथों की सामान्य स्थिति पर नाराजगी और निराशा व्यक्त की।

महरौली पुरातत्व पार्क और कुतुब मीनार परिसर को निर्बाध रूप से आपस में जोड़ने का निर्णय लिया गया था, ताकि पूरे क्षेत्र को एक हेरिटेज वॉक के रूप में विकसित किया जा सके, और क्षेत्र में एक बावली जो गाद और कचरे के जमा होने से अस्तित्वहीन हो गई है, को साफ करने का निर्देश दिया गया था।

डीडीए के तहत दिल्ली अर्बन हेरिटेज फाउंडेशन के साथ एएसआई मिशन मोड में इसे लागू करने के लिए मिलकर काम करेगा। वे कुतुब परिसर में ऐतिहासिक कुली खान मजार और कमाली-जमाली मस्जिद की सफाई, मरम्मत और नवीनीकरण भी सुनिश्चित करेंगे।

सक्सेना ने रिंग रोड पर हयात होटल, अफ्रीका एवेन्यू पर लीला होटल, एसपी मार्ग पर ताज होटल और दिल्ली हाट – आईएनए मार्केट के आसपास के क्षेत्रों और सड़कों का दौरा किया और वहां किए जा रहे कायाकल्प और नवीनीकरण कार्यो का जायजा लिया।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें