Breaking
रुद्रावतार हैं बजरंगबली, इनमें अष्ट सिद्धियां तथा नौ निधियां ही नहीं, समस्त तात्विक शक्तियां भी समाह...  पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने लगाया आरोप, न्यूयॉर्क में निष्पक्ष सुनवाई नहीं कर सकते अब रिजवान और अज्जन पर कार्रवाई, सवा तीन करोड़ की संपत्तियां होंगी जब्त सड़क पर खाना देने वालों पर लग रहा जुर्माना तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम राहुल गांधी पर मानहानि का एक और केस,आरएसएस ने हरिद्वार में मुकदमा किया टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी ने 88 साल की उम्र में ली आखिरी सांस.. नई योजनाओं को बनाने और उनके बेहतर क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण होगा ’छत्तीसगढ़ सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण... घर में न लगाये ये तस्वीरें पुलिस आयुक्त से मिलकर बिलख पड़ीं आकांक्षा दुबे की मां

रोहित की वापसी से कौन होगा टीम से बाहर, जानें कैसी होगी प्लेइंग 11..

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार (18 मार्च) को विशाखापट्टनम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में छठी वनडे सीरीज जीतने का मौका रहेगा। भारतीय टीम ने इससे पहले मेहमान टीम के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज 2020 में जीती थी। इस तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीती था।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस दूसरे वनडे के जरिये टीम में वापसी करेंगे। वह पारिवारिक कारणों के चलते पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह हार्दिक पंड्या ने कप्तानी की थी। हार्दिक ने पहली बार वनडे में कप्तानी की थी और टीम को इस प्रारूप में जीत दिलाई। हार्दिक ने इस मैच में 25 रन बनाए थे और एक विकेट भी हासिल किया था।

बल्लेबाजों ने बढ़ाई चिंता

इस सीरीज के माध्यम से भारतीय टीम वनडे विश्वकप की तैयारियां भी कर रही है, लेकिन पहले वनडे में शीर्ष क्रम के खरा प्रदर्शन ने टीम प्रबंधन की चिंता जरूर बढ़ा दी होगी। मुंबई के वानखेड़े की पिच तेज गेंदबाजों को कुछ मदद कर रही थी और उस पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया था। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय बल्लेबाजों के पसीने छूट गए थे। स्टार्क ने तीन विकेट चटकाए थे। कोहली, गिल, ईशान किशन ने निराश किया था, जबकि सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल पाए थे। दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

राहुल-जडेजा पर दारोमदार

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पहले वनडे मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया जो उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाते आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीजला में शुरुआती दो टेस्ट में उनका बल्ला नहीं चला था और उनकी जगह गिल को मौका दिया गया था। प्रारूप बदला तो राहुल का प्रदर्शन भी बदल गया।

राहुल ने पहले वनडे में दो कैच पकड़े और फिर जब भारतीय टीम 83 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी तब उन्होंने धैर्य और शानदार खेल दिखाते हुए नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। वहीं, जडेजा ने 46 रन देकर दो विकेट लिए और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 69 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी खेली और राहुल के साथ साझेदारी करके टीम की जीत में अपना योगदान दिया। इस जोड़ी से दूसरे वनडे में भी टीम प्रबंधन अच्छे प्रदर्शन की आस कर रहा होगा।

शमी ने कराई वापसी

पहले वनडे में शमी ने अपने दूसरे स्पेल में अच्छी वापसी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था। उन्होंने मैच में तीन विकेट चटकाए थे। पावरप्ले में भारतीय गेंदबाज महंगे साबित हुए थे अब टीम प्रबंधन इस कमी को दूर करना चाहेगी। शार्दुल ठाकुर ने मुंबई में कुछ खास नहीं किया था। उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका नहीं मिला था। विशाखापट्टनम की पिच आमतौर पर सपाट होती है। ऐसे में रोहित शर्मा मिडिल ओवरों के लिए एक एक्स-फैक्टर को शामिल करना चाहेंगे। वह शार्दुल की जगह उमरान मलिक को शामिल कर सकते हैं।

मैच पर बारिश का साया

दूसरे वनडे मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। मैच के लिए मौसम की भविष्यवाणी आंधी के साथ बारिश की है। बारिश की संभावना के चलते दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड. मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नश लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा।

 

रुद्रावतार हैं बजरंगबली, इनमें अष्ट सिद्धियां तथा नौ निधियां ही नहीं, समस्त तात्विक शक्तियां भी समाहित है     |      पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने लगाया आरोप, न्यूयॉर्क में निष्पक्ष सुनवाई नहीं कर सकते     |     अब रिजवान और अज्जन पर कार्रवाई, सवा तीन करोड़ की संपत्तियां होंगी जब्त     |     सड़क पर खाना देने वालों पर लग रहा जुर्माना     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     राहुल गांधी पर मानहानि का एक और केस,आरएसएस ने हरिद्वार में मुकदमा किया     |     टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी ने 88 साल की उम्र में ली आखिरी सांस..     |     नई योजनाओं को बनाने और उनके बेहतर क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण होगा ’छत्तीसगढ़ सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण-2023’ : मुख्यमंत्री बघेल     |     घर में न लगाये ये तस्वीरें     |     पुलिस आयुक्त से मिलकर बिलख पड़ीं आकांक्षा दुबे की मां     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201