ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

40 एकड़ में फैली बारूद फैक्ट्री… 800 वर्कर्स, ब्लास्ट के बाद 5 KM तक दहला इलाका

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला में शनिवार को बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. एक मजदूर की जान चल गई. फैक्ट्री में हुए धमाके की गूंज 5 किलोमीटर तक सुनाई दी. घटना बेरला ब्लॉक के बोरसी गांव में बनी स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड बारूद फैक्ट्री की है. इस फैक्ट्री में 800 से ज्यादा लोग काम करते हैं. मलबे में कई लोग अब भी दबे हुए हैं.

ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री के आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गया. घटना में घायल हुए सात लोगों को रायपुर के मेहाकारा रेफर किया गया है. इसके अलावा नजदीकी अस्पताल में भी कई लोगों को भर्ती कराया गया है. ब्लास्ट का CCTV फुटेज भी सामने आया है. इसमें धुएं का गुबार कई मीटर तक ऊपर उठते हुए दिखाई दिया है.

धमाके से आसपास की बिल्डिंगें तक हिलीं

ब्लास्ट इतना तेज था कि आसपास की बिल्डिंग तक हिल गई. इसके बाद दहशत में कुछ लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई है. इसके अलावा घटना स्थल का मंजर इतना भयावह है कि स्पॉट पर कई लोगों के शरीर टुकड़े भी मिले हैं. आस-पास के लोगों ने बताया कि मलबे में अभी भी कई लोग दबे हुए हैं. अभी सिर्फ आस-पास काम कर रहे मजदूरों का रेस्क्यू किया गया है.

40 एकड़ में फैली हुई है फैक्ट्री

इनमें से 7 घायलों को रायपुर लाया गया था, जिसमें से एक ने दम तोड़ दिया है. फैक्ट्री का पूरा कैंपस करीब 40 एकड़ में फैला हुआ है. इसमें करीब 50-50 हजार स्क्वेयर फीट में 3 सेटअप लगे थे. इसमें से एक सेटअप में ब्लास्ट हुआ है. सेटअप के आस-पास 4 टंकियों में एक्सप्लोसिव लिक्विड भरा हुआ था. इसमें से एक टंकी ब्लास्ट में जमींदोज हो गई है.

लिक्विड केमिकल का हो रहा रिसाव

ब्लास्ट कितना जबरदस्त था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस 2 मंजिला इमारत के अंदर ब्लास्ट हुआ है. वहां करीब 20 फिर का गड्ढा हो गया है. इस इमारत के अवशेष तक कई किलोमीटर दूर तक छिटके हैं. नष्ट हुई टंकी से लिक्विड केमिकल का रिसाव अब भी हो रहा है. इसे ठंडा करने की कोशिश लगातार जारी है.

जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार?     |     पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों की हत्या पर कबूली ये बात     |     बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |