ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

टीम इंडिया को आयरलैंड के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पाकिस्तान को रुला चुके हैं खून के आंसू!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का अभियान 5 जून से शुरू होगा. पहले मैच में आयरलैंड से टक्कर होगी और ये मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. ज्यादातर फैंस इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत निश्चित मान रहे होंगे क्योंकि टीम इंडिया एक धाकड़ टीम है उसके पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं वहीं सामने आयरलैंड है जो आईसीसी रैंकिंग से लेकर अनुभव के मामले में काफी पीछे है. हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ऐसा नहीं मानते. राहुल द्रविड़ का मानना है कि आयरलैंड एक अच्छी टी20 टीम है और उसने हाल ही में पाकिस्तान को हराया भी है. ऐसे में टीम इंडिया उसे हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेगी. द्रविड़ की बात शत प्रतिशत सही है क्योंकि आयरलैंड के पास पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया को चुनौती ही नहीं बल्कि अपनी टीम को जिता भी सकते हैं. आइए डालते हैं उनपर एक नजर.

एंडी बलबर्नी से बचकर टीम इंडिया

आयरलैंड के टॉप ऑर्डर बैटर एंडी बलबर्नी से टीम इंडिया को सबसे ज्यादा खतरा है. सबसे अहम बात ये है कि इस खिलाड़ी को 107 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों का अनुभव है और बलबर्नी इन मैचों में 2370 रन बना चुके हैं. हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में वो अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे. बलबर्नी ने तीन मैचों में 42 से ज्यादा की औसत से 128 रन बनाए थे.

लॉर्कन टकर से सावधान

आयरलैंड के विकेटकीपर लॉर्कन टकर भी टीम इंडिया के लिए आफत खड़ी कर सकते हैं. टकर ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में मात देने में अहम भूमिका अदा की थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भी 42 से ज्यादा की औसत से 128 रन बनाए थे. बड़ी बात ये है कि उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा था.

हैरी टेक्टर से बचना होगा

हैरी टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. 23 साल का ये खिलाड़ी आयरलैंड के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक है. इस खिलाड़ी को 76 टी20 इंटरनेशनल का अनुभव है और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने लगभग 50 की औसत से 98 रन बनाए थे.

जॉश लिटिल से सावधान

बाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर है. लिटिल को आईपीएल का भी अनुभव है और उनके पास रफ्तार भी है. सब जानते हैं कि टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लेफ्ट आर्म स्विंग गेंदबाजी के सामने कमजोर नजर आता है तो ऐसे में लिटिल आयरलैंड के लिए बड़ा धमाका कर सकते हैं. 24 साल का ये तेज गेंदबाज 66 टी20 मैचों में 78 विकेट हासिल कर चुका है और उनकी इकॉनमी रेट भी महज 7.45 रन प्रति ओवर है.

जॉर्ज डॉकरेल से बचना जरूरी

आयरलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल इस टीम की रीड की हड्डी हैं. मिडिल ओवर्स में डॉकरेल बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं. डॉकरेल विकेट लेने में माहिर नहीं हैं लेकिन डॉट गेंद फेंकने में वो आयरलैंड के नंबर 1 बॉलर हैं. इस खिलाड़ी को 136 टी20 मैचों का अनुभव है जिसमें उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.2 रन प्रति ओवर है.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |