ब्रेकिंग
विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

फिर लगी फेसबुक डेटा में सेंध, चोरी हुईं आपकी ये पर्सनल डिटेल्स!

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर करोड़ों यूजर्स की सेफ्टी पर खतरा मंडरा रहा है, हाल ही में साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने डेटा ब्रीच की जानकारी देते हुए बताया कि 1 लाख यूजर्स का डेटा लीक हुआ है. ऐसा पहली बार नहीं है जब फेसबुक डेटा लीक की खबर सामने आई है, इससे पहले भी कई बार इस तरह की खबरें सामने आई हैं.

नई दिल्ली में स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन CyberPeace की टीम ने इस बात का पता लगाया है. CyberPeace के मुताबिक, लीक हुए डेटा में Facebook यूजर्स की कुछ जरूरी जानकारियां लीक हुई हैं जिसमें उनका पूरा नाम, ईमेल, प्रोफाइल डिटेल्स, यूजर्स की लोकेशन और उनके फोन नंबर शामिल है. डेटा लीक होने के साथ-साथ इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि जिन यूजर्स का डेटा लीक हुआ है उन लोगों पर फिशिंग अटैक हो सकता है.

फेसबुक डेटा में आखिर किसने सेंधमारी की है, फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है. CyberPeace का कहना है कि फिलहाल इस मामले में फेसबुक या फिर फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है.

अपने फेसबुक अकाउंट के लिए मजबूत पासवर्ड बनाएं जिसमें अक्षर, संख्या और सिंबल आदि शामिल हो. इसके अलावा फेसबुक पर अपनी प्राइवेसी सेटिंग को चेक करें और अपने हिसाब से सेटिंग्स को अपडेट करें.

विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा     |     भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स     |     कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर… दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत     |     रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना     |     भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव     |     गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज     |     भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा     |     शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा     |     भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत     |     इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन     |