Breaking
पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन

जैतखांभ में तोड़-फोड़ की घटना की होगी न्यायिक जांच, छत्तीसगढ़ सरकार ने टीम की गठित

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ की घटना को गंभीरता से लिया है. शासन की सिफारिश पर उन्होंने पूरे मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिये हैं. छत्तीसगढ उच्च न्यायालय के सेवा निवृत्त न्यायाधीश इस घटना की जांच करेंगे. गिरौधपुरी धाम के महकोनी गांव स्थित अमरगुफा में जैतखांभ की तोड़फोड़ की घटना के बाद यहां तनाव पसर गया था.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर डिप्टी सीएम और राज्य के गृह मंत्री विजय शर्मा ने पूरे मामले में 6 बिन्दुओं पर जांच का आदेश जारी किया है. छत्तीसगढ उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश सीबी बाजपेयी की एकल सदस्यीय टीम तीन माह के भीतर अपनी रिपोर्ट राज्य शासन को प्रस्तुत करेगी.

जैतखांभ में हुआ था भारी नुकसान

ये घटना पिछले 15 और 16 मई 2024 की रात की है. बलौदा बाजार जिले के गिरौधपुरी धाम के ग्राम महकोनी स्थित अमर गुफा में जैतखांभ को उपद्रवियों ने भारी नुकसान पहुंचाया था. हिंसक भीड़ ने आगजनी की थी. सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

घटना पर सरकार आई एक्शन में

इस घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ का सतनामी समाज भी आक्रोशित हो गया था. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने साफ शब्दों में कहा है कि राज्य में किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा. मामले में सतनामी समाज के संगठनों ने जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.

घटना के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने पिछले दिनों बलौदा बाजार में न्यायिक जांच कराये जाने की घोषणा की थी. गृहमंत्री की घोषणा पर राज्य शासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज सी बी बाजपेयी की एकल सदस्यीय टीम को जांच का जिम्मा सौंपा है.

पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी     |     CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि     |     कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप     |     सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |     हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें