Breaking
उत्तर प्रदेश में दुल्हन की हत्या करने वाले प्रेमी ने मुरैना में किया सुसाइड, फांसी लगाकर दी जान.. खरगोन में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पांच युवतियों के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए युवक अनूपपुर की जोहिला नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की डूबकर हुई मौत, गांव में पसरा मातम पिता की लाइसेंसी पिस्टल से नाबालिग ने खुद को मारी गोली, इकलौते बेटे की मौत से मची चीख पुकार मुरैना में गोकशी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने मकानों पर चलाया बुलडोजर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए युवक को सांप ने काटा, सांप को पकड़कर अस्पताल पहुंचा ,मचा हड़कंप छतरपुर में अपराधियों के हौसले बुलंद : युवक को कट्टे की नोक पर निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, वीडियो व... जबलपुर में 1250 रुपए के लिए दोस्त की हत्या ,पत्थर से सिर कुचला, एक्सीडेंट दिखाने ऊपर पटक दी बाइक रतलाम में चलती ट्रेन में अवैध वेंडरों के बीच चाकूबाजी, कोच में मच गई भगदड़, तीन घायल.. घर पर बोर हुआ तो भांजा-भांजी को साथ ले गया मामा, ट्रेन में बैठाया…फिर इस हाल में मिले तीनों

हैवान हैं सास-ससुर और पति…शादी के बाद मांग रहे थे कार, बेटी की हत्या की खबर सुन बिलख पड़ा बाप

उत्तर प्रदेश गोरखपुर में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां खोराबार थाना क्षेत्र में ससुरालवालों ने दहेज के लिए एक महिला की पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर दी. आरोप है कि महिला से ससुरालवाले दहेज में 200000 रुपये कैश व कार की डिमांड कर रहे थे. पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या व अन्य धराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

शाहपुर थाना क्षेत्र के सहबाजगंज मोहल्ले में रहने वाले बृजलाल ने बताया कि मैंने अपनी बेटी अंजलि की शादी करीब दो साल पहले खोराबार थाना क्षेत्र के अगहर गांव निवासी अनिल से की थी. शादी के समय ससुराल के लोगों ने दहेज की जो भी डिमांड की थी, उसे मैंने अपनी कुछ जमीन को बेचकर पूरा किया. यही नहीं, बारातियों की खातिरदारी भी अच्छे से की. कहीं से कोई शिकायत नहीं थी. बेटी जब ससुराल गई तो कुछ दिन के बाद ही ससुराल के लोग नकद के रूप में दो लाख रुपया और एक कार की डिमांड करने लगे.बेटी ने अपने मायके की खराब माली हालात का हवाला देकर इसे पूरा करने में अक्षमता बताई इसके बाद भी ससुराल के लोग लगातार प्रताड़ित करने रहे.

पिता ने ससुरालवालों पर लगाए आरोप

पिता के मुताबिक, बेटी को ससुरालवाले अक्सर खाना नहीं देते थे. उसके कमरे की लाइट काट देते थे. काम में कोई छोटी सी गलती मिलने पर बुरी तरह से पिटाई करते थे. जब बेटी के लिए यह स्थिति असहनीय हो गई, तब उसने फोन पर अपनी मां को यह बात बताई. मुझे जब इसकी जानकारी हुई तो बेटी के ससुराल जाकर समधी से बात की. उनसे कहा कि मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. मैं अपनी दवा व खाने की व्यवस्था कर लूं यही बहुत है. अब दहेज देना संभव नहीं है. लेकिन उनका कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो क्षेत्र के लोगों को ले जाकर के पंचायत के माध्यम से समझने की कोशिश की, लेकिन वह लोग मानने के लिए तैयार नहीं थे.

पीड़िता के पिता ने बताया कि अचानक कल रात में बेटी के ससुराल से एक व्यक्ति ने सूचना दी कि आपकी बेटी की मौत हो चुकी है. जब मैं मौके पर पहुंचा तो वह लोग लाश के दाह संस्कार की तैयारी कर रहे थे. इस बात की सूचना भी ससुराल के लोगों ने मुझे देना उचित नहीं समझा. पिटाई से परेशान बेटी ने कई बार कहा था कि यह लोग किसी दिन पीट-पीटकर मेरी हत्या कर देंगे. वही बात सच हुई.

क्या बोले एसपी?

इस संबंध में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति अनिल, सास ससुर, ननद, देवर समेत कुल सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच कर रही है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश में दुल्हन की हत्या करने वाले प्रेमी ने मुरैना में किया सुसाइड, फांसी लगाकर दी जान..     |     खरगोन में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पांच युवतियों के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए युवक     |     अनूपपुर की जोहिला नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की डूबकर हुई मौत, गांव में पसरा मातम     |     पिता की लाइसेंसी पिस्टल से नाबालिग ने खुद को मारी गोली, इकलौते बेटे की मौत से मची चीख पुकार     |     मुरैना में गोकशी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने मकानों पर चलाया बुलडोजर     |     अंतिम संस्कार में शामिल होने गए युवक को सांप ने काटा, सांप को पकड़कर अस्पताल पहुंचा ,मचा हड़कंप     |     छतरपुर में अपराधियों के हौसले बुलंद : युवक को कट्टे की नोक पर निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल…     |     जबलपुर में 1250 रुपए के लिए दोस्त की हत्या ,पत्थर से सिर कुचला, एक्सीडेंट दिखाने ऊपर पटक दी बाइक     |     रतलाम में चलती ट्रेन में अवैध वेंडरों के बीच चाकूबाजी, कोच में मच गई भगदड़, तीन घायल..     |     घर पर बोर हुआ तो भांजा-भांजी को साथ ले गया मामा, ट्रेन में बैठाया…फिर इस हाल में मिले तीनों     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें