Breaking
भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज से शुरू, पीएम मोदी ने देशवासियों को दीं शुभकामनाएं कोई 9-9 बच्चे पैदा करता है… RJD के परिवारवाद पर सीएम नीतीश का हमला मुंबई में पोर्शे जैसा कांड! BMW कार से पति-पत्नी को रौंदा, महिला की मौत प्रयागराज में अपना दल एस के नेता की हत्या, अपराधियों ने गोलियों से भूना ‘सुनाई देती हैं आवाजें…जेल में बंद तांत्रिक भूतों से करवा रहा परेशान’, FIR दर्ज करवाने थाने पहुंची म... अहंकार-अपमान, अतिआत्मविश्वास…खराब प्रदर्शन पर BJP नेताओं ने बताई ‘मन की बात’ हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, क्या मांग की? महाराष्ट्र के अमरावती जेल में धमाके, बैरक नंबर 6 और 7 के पास फेंका गया था विस्फोटक, कैदियों में मचा ... बारिश का कहर…हिमाचल से लेकर असम तक बाढ़ से त्राहिमाम! UP में 13 की मौत, सैकड़ों गांवों में घुसा पानी सूरत के बाद अब झारखंड के देवघर में गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, 1 की मौत , NDRF की टीम मौके पर

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की पहली FIR, शिक्षा मंत्रालय ने की थी शिकायत

सीबीआई ने NEET एग्जाम पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद रेगुलर केस दर्ज किया है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी और 120बी यानी साजिश करने की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीबीआई की ओर से दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 406 भी जोड़ी गई है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की दिल्ली यूनिट इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

सूत्रों की माने तो सीबीआई ने ये एक सेप्रेट केस दर्ज किया है. बिहार और गुजरात वाले केस को टेकओवर नहीं किया गया है. दोनों राज्यों की पुलिस अभी अपने लेवल पर जांच और गिरफ्तारियां कर रही है. सीबीआई ने अलग केस दर्ज किया है आगे जांच में सीबीआई को जब लगेगा तो बिहार और गुजरात पुलिस से संपर्क साधा जाएगा.

जरूरत पड़ने पर ले सकती है केस डायरी

दोनों राज्यो की पुलिस के कंसेंट के बाद और जब जरूरत पड़ेगी तो उनके केस को टेकओवर और केस डायरी ली जा सकती है. इससे पहले यूजीसी नेट मामले में भी शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ सीबीआई धोखधड़ी और साजिश की धाराओं में रेगुलर केस दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है.

यूजीसी नेट एग्जाम के मामले में शिक्षा विभाग की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद शनिवार को शिक्षा मंत्रालय ने लिखित तौर पर NEET (UG) परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को सौंपा था. इसके बाद सीबीआई ने भी इस मामले को लेकर देशभर की अपनी ब्रांचों के जरिए पेपर लीक को लेकर इनपुट जुटाने के लिए बोल दिया था.

पेपर लीक कहां से हुआ? बिहार पुलिस के हाथ खाली

उधर बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है कि आखिर पेपर लीक कहां से हुआ था. झारखंड के हजारीबाग के एक परीक्षा केंद्र से हुआ था या फिर ट्रांसपोर्टिंग के दौरान पेपर लीक किया गया. इस मामले में झारखंड गई एसआईटी की एक टीम ट्रांसपोर्टर की भी तलाश कर रही है.

शिक्षा मंत्री बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने शनिवार को टीवी-9 से बात करते हुए कहा था कि एनटीए में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. छात्रों के हितों से कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि एनटीए को लेकर दो अलग-अलग विषय है. अभी जो घटना घटी हैं इसमें जो भी व्यक्ति शामिल होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी फिर चाहे वो एनटीए के भीतर का हो या बाहर का.

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज से शुरू, पीएम मोदी ने देशवासियों को दीं शुभकामनाएं     |     कोई 9-9 बच्चे पैदा करता है… RJD के परिवारवाद पर सीएम नीतीश का हमला     |     मुंबई में पोर्शे जैसा कांड! BMW कार से पति-पत्नी को रौंदा, महिला की मौत     |     प्रयागराज में अपना दल एस के नेता की हत्या, अपराधियों ने गोलियों से भूना     |     ‘सुनाई देती हैं आवाजें…जेल में बंद तांत्रिक भूतों से करवा रहा परेशान’, FIR दर्ज करवाने थाने पहुंची महिला     |     अहंकार-अपमान, अतिआत्मविश्वास…खराब प्रदर्शन पर BJP नेताओं ने बताई ‘मन की बात’     |     हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, क्या मांग की?     |     महाराष्ट्र के अमरावती जेल में धमाके, बैरक नंबर 6 और 7 के पास फेंका गया था विस्फोटक, कैदियों में मचा हड़कंप     |     बारिश का कहर…हिमाचल से लेकर असम तक बाढ़ से त्राहिमाम! UP में 13 की मौत, सैकड़ों गांवों में घुसा पानी     |     सूरत के बाद अब झारखंड के देवघर में गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, 1 की मौत , NDRF की टीम मौके पर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें