ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

Warriors are back…संसद पहुंचते ही फिर TMC MP महुआ मोइत्रा ने दिखाए तेवर

17 वीं लोकसभा में कैश-गिफ्ट के बदले सवाल पूछने के आरोप में लोकसभा से बर्खास्त की गईं तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा चुनाव जीतकर फिर से लोकसभा में वापस कर गई हैं. महुआ मोइत्रा ने कृष्णनगर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में दूसरी बार जीत हासिल की है. 18वीं लोकसभा का सत्र शुरू होने पर महुआ मोइत्रा संसद पहुंचीं और महिला सांसदों के साथ एक्स अकाउंट पर फोटो पोस्ट किया और लिखा…Warriors are back (योद्धा वापस आ गए हैं).

18वीं लोकसभा का सत्र सोमवार को शुरू हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली, जबकि विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन किया.

महुआ मोइत्रा ने दो तस्वीर पोस्ट की हैं. एक तस्वीर साल 2019 की है और जब वह पहली बार सांसद बनी थीं और दूसरी तस्वीर सोमवार की 18वीं लोकसभा के पहले दिन की है. 2019 की पुरानी तस्वीर में सांसद मोइत्रा, कनिमोझी, सुप्रिया सुले, जोथिमनी और थमिझाची थंगापांडियन संसद के निचले सदन में एक बेंच पर बैठे हुए हैं, जबकि नवीनतम तस्वीर में नई लोकसभा सांसद डिंपल यादव हैं.

महुआ मोइत्रा ने पोस्ट की तस्वीर, कसा तंज

महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं, जबकि कनिमोझी तमिलनाडु की थूथुकुडी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं. अन्य सांसद – सुप्रिया सुले, जोथिमनी, थमिझाची थंगापांडियन और डिंपल यादव क्रमशः महाराष्ट्र के बारामती निर्वाचन क्षेत्र, तमिलनाडु की करूर सीट, चेन्नई दक्षिण सीट और उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं.

18वीं लोकसभा में कुल 74 महिलाओं ने लोकसभा चुनाव जीता है, जो 2019 में चुने गए 78 से थोड़ी कम है. इस लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से सबसे अधिक 11 महिला सांसद निर्वाचित हुई हैं.

बर्खास्ती के बाद फिर महुआ की हुई लोकसभा में वापसी

बता दें कि महुआ मोइत्रा को कैश-गिफ्ट के बदले लोकसभा में सवाल पूछने के कथित आरोप के बाद उनकी सदस्यता खारिज कर दी गई थी. उस समय महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया था कि उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया. उनके साथ न्याय नहीं हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वह फिर से वापस आएंगी. लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने फिर से उन्हें कृष्णानगर से उम्मीदवार बनाया था और वह भाजपा की उम्मीदवार को पराजित कर फिर से संसद पहुंच गई हैं.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |