Breaking
FIR करवाने पहुंची थी युवती, अधिकारी करने लगा गंदी बात, की ऐसी डिमांड… ऑडियो वायरल पंडित जी की पत्नी निकली मुस्लिम, शादी के 13 साल बाद अलमारी से मिली इस चीज ने खोली पोल, FIR दर्ज यूपी के मुस्लिम सांसद सीएम योगी के मुरीद, अफजाल अंसारी के बाद इमरान मसूद के तारीफ के क्या मायने बेटे के कपड़े पहनाकर युवक को जिंदा जलाया, फिर बीमा कंपनी से हड़प लिए 56 लाख रुपये, 18 साल बाद… दुल्हन बनने से पहले महिला दरोगा ने खा लिया जहर, मरने से पहले सिपाही बॉयफ्रेंड को फोन करके कही ये बात... दिल्ली में बारिश बनी आफत! धंस गई जमीन, गिर गया मकान… फंसे तीन मजदूर नीलोफर बनी निकिता, रहमान बना हीरालाल…इंदौर में 20 मुसलमानों की हुई घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र NDA में खटपट, बीजेपी नेता ने की अजित पवार को बाहर करने की मांग भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से एक की मौत और 8 घायल, पिचक गई गाड़ियां पहली बारिश में जाम हुई दिल्ली, सड़कें लबालब… डूब गए कार-ट्रक; सड़कों पर गाड़ियों की कतार

पेट्रोल के बाद इस राज्य में महंगा हुआ दूध, इतना हो गया इजाफा

चुनाव बीतने के बाद अब देश के अलग-अलग राज्यों में महंगाई बढ़ने की शुरुआत हो गई है. कर्नाटक एक बार फिर से सामने आ गया है. फ्यूल यानी पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा होने के बाद कर्नाटक में दूध भी महंगा हो गया है. इस इजाफे के बाद आम लोगों की जेब में बोझ बढ़ना तय माना जा रहा है. खास बात तो ये है कि दूध की कीमत इजाफे के साथ अब लोगों को प्रत्येक पैकेट पर 50 मिलिलीटर दूध ज्यादा मिलेगा. इससे पहले अमूल और मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में इजाफा किया था. इस इजाफे का प्रमुख कारण प्रोडक्शन को बताया जा रहा है. जोकि बीते 18 महीनों से लगातार बढ़ रहा है. आइए देखते हैं कि आखिर कर्नाटक में दूध कितना महंगा हो गया है.

दूध के दाम में इजाफा

कर्नाटक में में फ्यूल की कीमतों में बढ़ोतरी के कुछ दिनों बाद, कर्नाटक मिल्क फेडरेशन ने मंगलवार को दूध की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया. दूध की नई कीमतें बुधवार से लागू हो जाएंगी. आंकड़ों के मुताबिक बुधवार से नंदिनी दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति पैक की बढ़ोतरी की जाएगी. हालांकि, उपभोक्ताओं को अब 50 मिलीलीटर अतिरिक्त दूध मिलेगा क्योंकि 500 ​​मिलीलीटर दूध के पैकेट के स्थान पर 550 मिलीलीटर वाले पैकेट आएंगे और 1 लीटर वाले पैकेट के स्थान पर 1.05 लीटर वाले पैकेट आएंगे. कर्नाटक में दूध की कीमतें आखिरी बार जुलाई 2023 में बढ़ाई गई थीं.

कितनी हो गई कीमत

अब जिस 500 मिलीलीटर टोंड दूध की कीमत 22 रुपए और 1000 मिलीलीटर पैकेट की कीमत 42 रुपए थी, अब 550 मिलीलीटर और 1050 मिलीलीटर की कीमत क्रमशः 24 रुपए और 44 रुपए होगी. इसी तरह जिस शुभम का 500 मिलीलीटर दूध का पैकेट 23 रुपए था, अब 550 मिलीलीटर के पैकेट की कीमत 25 रुपए होगी. इसी तरह से 1050 मिलीलीटर की कीमत 50 रुपए होगी, जो कि पहले 1000 मिलीलीटर दूध की कीमत 48 रुपए थी. इस इजाफे का असर नंदिनी के सभी पैकेटों पर पड़ेगा.

जिसमें टोंड दूध, डबल टोंड दूध, होमोजिनाइज्ड टोंड दूध, होमोजिनाइज्ड गाय का दूध, विशेष दूध, शुभम् दूध, समृद्धि दूध, होमोजिनाइज्ड शुभम् दूध, संतुष्टि दूध और शुभम् गोल्ड दूध शामिल हैं. अन्य जगहों पर, अमूल और मदर डेयरी ने 3 जून से अपने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. दूध की बढ़ती की कीमतों का प्रमुख कारण प्रोडक्शन कॉस्ट में इजाफा है. जो एक साल से अधिक समय से बढ़ रही है.

बढ़े थे पेट्रोल और डीजल के दाम

कर्नाटक सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. पेट्रोल के लिए बिक्री कर 25.92 फीसदी से बढ़कर 29.84 फीसदी हो गया, जिसके परिणामस्वरूप 3 रुपए की वृद्धि हुई. डीजल के लिए यह 14.34 फीसदी से बढ़कर 18.44 फीसदी हो गया, जो 3.02 रुपए की वृद्धि है. जिसके बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरू में पेट्रोल के दाम 102.86 रुपए और डीजल की कीमत 88.94 रुपए प्रति लीटर हो गई है. इस कदम के विरोध में भाजपा के नेतृत्व में विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन किया था.

FIR करवाने पहुंची थी युवती, अधिकारी करने लगा गंदी बात, की ऐसी डिमांड… ऑडियो वायरल     |     पंडित जी की पत्नी निकली मुस्लिम, शादी के 13 साल बाद अलमारी से मिली इस चीज ने खोली पोल, FIR दर्ज     |     यूपी के मुस्लिम सांसद सीएम योगी के मुरीद, अफजाल अंसारी के बाद इमरान मसूद के तारीफ के क्या मायने     |     बेटे के कपड़े पहनाकर युवक को जिंदा जलाया, फिर बीमा कंपनी से हड़प लिए 56 लाख रुपये, 18 साल बाद…     |     दुल्हन बनने से पहले महिला दरोगा ने खा लिया जहर, मरने से पहले सिपाही बॉयफ्रेंड को फोन करके कही ये बात…     |     दिल्ली में बारिश बनी आफत! धंस गई जमीन, गिर गया मकान… फंसे तीन मजदूर     |     नीलोफर बनी निकिता, रहमान बना हीरालाल…इंदौर में 20 मुसलमानों की हुई घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म     |     लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र NDA में खटपट, बीजेपी नेता ने की अजित पवार को बाहर करने की मांग     |     भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से एक की मौत और 8 घायल, पिचक गई गाड़ियां     |     पहली बारिश में जाम हुई दिल्ली, सड़कें लबालब… डूब गए कार-ट्रक; सड़कों पर गाड़ियों की कतार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें