Breaking
FIR करवाने पहुंची थी युवती, अधिकारी करने लगा गंदी बात, की ऐसी डिमांड… ऑडियो वायरल पंडित जी की पत्नी निकली मुस्लिम, शादी के 13 साल बाद अलमारी से मिली इस चीज ने खोली पोल, FIR दर्ज यूपी के मुस्लिम सांसद सीएम योगी के मुरीद, अफजाल अंसारी के बाद इमरान मसूद के तारीफ के क्या मायने बेटे के कपड़े पहनाकर युवक को जिंदा जलाया, फिर बीमा कंपनी से हड़प लिए 56 लाख रुपये, 18 साल बाद… दुल्हन बनने से पहले महिला दरोगा ने खा लिया जहर, मरने से पहले सिपाही बॉयफ्रेंड को फोन करके कही ये बात... दिल्ली में बारिश बनी आफत! धंस गई जमीन, गिर गया मकान… फंसे तीन मजदूर नीलोफर बनी निकिता, रहमान बना हीरालाल…इंदौर में 20 मुसलमानों की हुई घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र NDA में खटपट, बीजेपी नेता ने की अजित पवार को बाहर करने की मांग भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से एक की मौत और 8 घायल, पिचक गई गाड़ियां पहली बारिश में जाम हुई दिल्ली, सड़कें लबालब… डूब गए कार-ट्रक; सड़कों पर गाड़ियों की कतार

मीरा बाबा मठ पर वक्फ का कब्जा, विरोध में उतरे हिन्दू परिवार: कलक्ट्रेट पर घेराव

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मशहूर मीरा बाबा मठ पर अवैध कब्जे का मामला सामने आया है. आरोप है कि वक्फ बोर्ड के पदाधिकारियों ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए इस मठ पर कब्जा करने की कोशिश की है. इसकी जानकारी होने पर अखंड हिन्दू सेना के बैनर तले दर्जन भर हिन्दू परिवारों ने कलक्ट्रेट का घेराव किया और मठ को कब्जा मुक्त कराने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ के डीएम से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए गांव से पलायन की धमकी दी है.

अखंड हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा ने इस संबंध में डीएम को एक ज्ञापन दिया है. इसमें उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत तहसील से मिली रिपोर्ट नत्थी की है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अलीगढ़ के खेड़ा गांव में वक्फ बोर्ड की कोई जमीन नहीं है. जबकि वक्फ बोर्ड के पदाधिकारी होने का दावा करने वाले यूनुस अली आदि ने इस मठ को वक्फ की जमीन बताते हुए कब्जा करने की कोशिश की है. दीपक शर्मा के मुताबिक यूनुस अली को कुछ अधिकारियों और पुलिस का भी समर्थन प्राप्त है.

डेढ़ सौ साल से मठ में हो रही पूजा

जबकि डेढ़ सौ साल से भी अधिक समय से इस मठ पर हिन्दू परिवारों के लोग पूजा पाठ करते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस स्थान पर हर वर्ष आषाढ़ माह में विशाल मेला लगता है. इस दौरान लोग यहां बच्चों का मुंडन संस्कार कराने आते हैं. वहीं शादीशुदा जोड़े बाबा के दरबार में आकर सुखद दांपत्य जीवन की कामना करते हैं. जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि मीरा बाबा के मठ पर धर्म विशेष के लोगों द्वारा जबरन कब्जा करने की कोशिश की जा रही है.

पलायन की धमकी

यदि प्रशासन यहां से उनका कब्जा नहीं हटवाता तो गांव के सभी लोग सामूहिक रूप से पलायन करेंगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा. उधर, गांव के प्रधान अमित कुमार ने भी प्रदर्शन कारियों की बात का समर्थन किया. कहा कि मीरा बाबा मठ की जमीन ग्राम सभा की है और उस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है.

FIR करवाने पहुंची थी युवती, अधिकारी करने लगा गंदी बात, की ऐसी डिमांड… ऑडियो वायरल     |     पंडित जी की पत्नी निकली मुस्लिम, शादी के 13 साल बाद अलमारी से मिली इस चीज ने खोली पोल, FIR दर्ज     |     यूपी के मुस्लिम सांसद सीएम योगी के मुरीद, अफजाल अंसारी के बाद इमरान मसूद के तारीफ के क्या मायने     |     बेटे के कपड़े पहनाकर युवक को जिंदा जलाया, फिर बीमा कंपनी से हड़प लिए 56 लाख रुपये, 18 साल बाद…     |     दुल्हन बनने से पहले महिला दरोगा ने खा लिया जहर, मरने से पहले सिपाही बॉयफ्रेंड को फोन करके कही ये बात…     |     दिल्ली में बारिश बनी आफत! धंस गई जमीन, गिर गया मकान… फंसे तीन मजदूर     |     नीलोफर बनी निकिता, रहमान बना हीरालाल…इंदौर में 20 मुसलमानों की हुई घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म     |     लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र NDA में खटपट, बीजेपी नेता ने की अजित पवार को बाहर करने की मांग     |     भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से एक की मौत और 8 घायल, पिचक गई गाड़ियां     |     पहली बारिश में जाम हुई दिल्ली, सड़कें लबालब… डूब गए कार-ट्रक; सड़कों पर गाड़ियों की कतार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें