Breaking
इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें 5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल

बेटे के कपड़े पहनाकर युवक को जिंदा जलाया, फिर बीमा कंपनी से हड़प लिए 56 लाख रुपये, 18 साल बाद…

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने 18 साल पुराने हत्या के मामले में आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. आरोप है कि उसने अपने ही बेटे की फर्जी मौत की कहानी गढ़ी. इस कहानी को उसने बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम भी दिया. फिर बीमा कंपनी से 56 लाख रुपये हड़प लिए. मामले का खुलासा हुआ तो वह कहीं भाग गया. पुलिस उसकी तलाश लंबे समय से कर रही थी. अब जाकर आरोपी पुलिस के हत्थे लगा है.

मामला आगरा के रकाबगंज क्षेत्र का है. 18 साल पहले आगरा किले के पास एक कार में आग लगी थी, जिसमें एक व्यक्ति की जलकर मौत होने की बात कही गई. मौत के नाम पर बीमा कंपनी ने 56 लाख रुपए परिवार को दे दिए. लेकिन बीमा कंपनी को बाद में पता चला जिसकी मौत की बात कही गई, वो गलत है. पैसे ऐंठने के लिए इस पूरे काम को अंजाम दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, विजयपाल का नोएडा के ट्रैवल एजेंसी का कारोबार था. कारोबार में नुकसान होने के चलते विजयपाल ने अपने साथी रामवीर और अभय सिंह के साथ मिलकर साजिश रची. विजयपाल ने अपने बेटे के कई इंश्योरेंस करवा रखे थे. इसकी रकम लेने के लिए विजयपाल ने अपने बेटे अनिल की झूठी मौत की साजिश रची. विजयपाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले तो एक मानसिक विक्षिप्त की हत्या की. उसके शव को अपने बेटे अनिल के कपड़े पहनाए. फिर उसको अनिल की कार में बैठा कर आग लगा दी.

सभी जगह बताया कि आगरा किले के पास अनिल का एक्सीडेंट हुआ. कार में आग लगी और उसकी मौत हो गई. अनिल की मौत के झूठे कागजात तैयार करवाए गए. फिर उनको बीमा कंपनी में जमा करवाया. बाद में बीमे के 56 लाख रुपए कंपनी से ले लिए.

गुजरात में रह रहा था आरोपी

इस फर्जी हत्याकांड के बाद अनिल और उसका पिता गुजरात में जाकर रहने लगे. बीमा कंपनी को फिर किसी ने बताया कि अनिल तो अपने पिता के साथ है. इसके बाद बीमा कंपनी ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने गुजरात से मास्टर माइंड विजयपाल और उसके बेटे अनिल को गिरफ्तार कर लिया. फिर इसकी जानकारी आगरा पुलिस को दी. गुजरात और आगरा पुलिस ने मिलकर विजयपाल के साथी रामवीर को भी गिरफ्तार किया. अभय की तलाश जारी है.

इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली     |     सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल     |     एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी     |     सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे     |     भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें     |     5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा     |     उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा     |     यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान     |     मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान     |     सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें