Breaking
पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन

बरसाती मौसम में भी मिलेगी ग्लोइंग स्किन, इन चीजों का करें इस्तेमाल

पहली बारिश के साथ मानसून ने दस्तक दे दी है. बरसात होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत तो मिली है. लेकिन इस मौसम हवा में नमी होने के कारणचिपचिपाहट महसूस होने लगती है. ऐसे में हमारी स्किन पर धूल-मिट्टी भी चिपक जाता है. इसके कारण चेहरे पर एक्ने और पिंपल्स का ब्रेकआउट होने लगता है.

मानसून के मौसम में स्किन पर ऑयलीनेस भी बढ़ जाती है. इसलिए स्किन को नियमित तरीके से एक्सफोलिएट करने की जरूरत होती है. स्किन एक्सपर्ट की मानें तो हफ्ते में कम से कम एक बार तो त्वचा को एक्सफोलिएट करें. इससे डेड सेल्स साफ हो जाते हैं. ऐसे में आप एक्ने की समस्या को कम किया जा सकता है. बहरहाल, आप नेचुरल चीजों से भी स्किन को एक्सफोलिएट कर सकती हैं.

कॉफी पाउडर

स्किन के लिए कॉफी पाउडर भी काफी फायदेमंद है. ये स्किन में से डेड सेल्स को हटाने में काफी मदद करता है. अदर आप कॉफी में हल्दी मिलाकर इसका फेस पैक बनाकर लगाएं तो इससे स्किन भी ग्लोइंग बनती है. ध्यान रखें कि स्किन पर फेस पैत लगाते समय इससे तेजी से न रगड़ें और त्वचा पर धीरे-धीरे ही लगाएं.

ब्राउन शुगर

अगर आप स्किन को एक्सफोलिएट करना चाहते हैं तो ब्राउन शुगर भी काफी फायदेमंद है. बता दें कि इससे स्किन को नमी भी मिलती है. ब्राउन शुगर का फेस पैक बनाने के लिए इसमें कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल मिलाएं. इसके बाद आप हल्के हाथों से मसाज करें. एक मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें.

दही

दही भी स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसे बेसन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आपको बता दें कि ये डेड स्किन सेल्स को निकालने में मदद करता है. इसमें आप गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाकर लगाएं. करीबन 20 या 25 मिनट बाद अरना चेहरे को अच्छी तरह धो लें.

ओटमील

ओटमील भी त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करता है. ओटमील का फेस पैक बनाने के लिए इसमें दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं. हल्के हाथों से चेहरे को रगड़कर साफ करें. इससे डेड स्किन सेल्स आसानी से साफ हो जाते हैं.

पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी     |     CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि     |     कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप     |     सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |     हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें