ब्रेकिंग
तिरुपति प्रसादम: ‘धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें, भगवान को राजनीति से दूर रखें’, सुप्रीम कोर्ट में स... मोबाइल फोन मंगाया, फ्री के चक्कर में डिलीवरी बॉय को मारा; लाश के टुकड़े कर नहर में फेंका 3 दशक पहले ही हिजबुल्लाह चीफ ने चुन लिया था उत्तराधिकारी…हसन नसरल्लाह की परछाईं है हाशेम सफीद्दीन शादी के एक हफ्ते बाद ही मुश्किल में अदनान शेख, मारपीट का लगा आरोप, FIR दर्ज ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने दिया शतक से जवाब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बढ़ाई ऑडिट रिपोर्ट की तारीख, इन लोगों को मिलेगी अब राहत की सांस WhatsApp पर देखें Instagram Reels, नीला गोला कर देगा ये ख्वाहिश पूरी सूर्यग्रहण में क्या होता है रिंग ऑफ फायर? क्या इस बार भारतवासी देख पाएंगे ये दुर्लभ नजारा नेपाल में बारिश-लैंडस्लाइड से भारी तबाही, सरकार की लापरवाही ने बढ़ाई मुसीबत! भदभदा और कलियासोत डैम के एक-एक गेट खुले

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नए युग की शुरुआत थी… आर्टिकल 370 हटने के 5 साल पूरे होने पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटे आज यानी 5 अगस्त को 5 साल पूरे हो गए हैं. साल 2019 में आज ही की तारीख में जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का देने वाला आर्टिकल 370 खत्म कर दिया गया था. इसके साथ ही राज्य को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दो केंद्र शासित राज्यों में बांट दिया गया. इसके 5 साल पूरे हो जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि 5 साल पहले जब ये फैसला लिया गया तो देश के इतिहास में वो एक महत्वपूर्ण पल था.

उन्होंने लिखा कि ये जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में प्रगति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत थी. इससे भारत के संविधान को राज्य में पूरी तरह से लागू किया गया. यहां से आर्टिकल हटने के बाद ही महिलाओं, युवाओं, पिछड़े, आदिवासी और हाशिए के समुदायों के लिए सुरक्षा, सम्मान और अवसर आए. इससे पहले यहां के लोग इन सभी सुविधाओं से वंचित थें. प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हमारी सरकार उनके लिए काम करती रहेगी और आने वाले समय में उनकी आकांक्षाओं को पूरा करेगी.

बीजेपी मना रही एकात्म महोत्सव

जम्मू कश्मीर में बीजेपी हर तरफ आर्टिकल 370 हटाने को लेकर जश्न मना रही है. भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर सोमवार को यहां एकात्म महोत्सव रैली निकाल रही. कार्यक्रम के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है. प्रशासन को चोकन्ना कर दिया गया है. हर जगह गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. पुलिस ने सभी सिक्योरिटी एजेंसियों को आवाजाही से बचने का निर्देश भी दिए है. सुरक्षा व्यवस्था के चलते कई स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. साथ ही सुरक्षाबलों की गश्त भी बढ़ाई गई.

तिरुपति प्रसादम: ‘धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें, भगवान को राजनीति से दूर रखें’, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की बड़ी बातें     |     मोबाइल फोन मंगाया, फ्री के चक्कर में डिलीवरी बॉय को मारा; लाश के टुकड़े कर नहर में फेंका     |     3 दशक पहले ही हिजबुल्लाह चीफ ने चुन लिया था उत्तराधिकारी…हसन नसरल्लाह की परछाईं है हाशेम सफीद्दीन     |     शादी के एक हफ्ते बाद ही मुश्किल में अदनान शेख, मारपीट का लगा आरोप, FIR दर्ज     |     ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने दिया शतक से जवाब     |     इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बढ़ाई ऑडिट रिपोर्ट की तारीख, इन लोगों को मिलेगी अब राहत की सांस     |     WhatsApp पर देखें Instagram Reels, नीला गोला कर देगा ये ख्वाहिश पूरी     |     सूर्यग्रहण में क्या होता है रिंग ऑफ फायर? क्या इस बार भारतवासी देख पाएंगे ये दुर्लभ नजारा     |     नेपाल में बारिश-लैंडस्लाइड से भारी तबाही, सरकार की लापरवाही ने बढ़ाई मुसीबत!     |     भदभदा और कलियासोत डैम के एक-एक गेट खुले     |