ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

गैंगस्टर एक्ट सहित 12 मुकदमे, गाजियाबाद की झुग्गियों में मचाया तांडव; कौन है पिंकी चौधरी?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर दो साल पहले समुदाय विशेष के खिलाफ नारेबाजी और जेएनयू के छात्रों के साथ मारपीट कर चर्चा में आए भूपेंद्र शर्मा उर्फ पिंकी चौधरी उर्फ पिंकी भैया की हेंकड़ी गाजियाबाद पुलिस ने ढीली कर दी है. शहर की एक मुस्लिम बस्ती में तोड़फोड़ करने के बाद से फरार चल रहे इस बदमाश को गाजियाबाद पुलिस ने दबोच लिया है. इस बदमाश के खिलाफ अकेले गाजियाबाद के ही अलग-अलग थानों में 12 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें गैंगस्टर और गुंडा के मामले भी शामिल हैं. करीब एक साल से उसकी हिस्ट्रीशीट भी खुली है.

बावजूद इसके, पिंकी चौधरी की एकड़ कम नहीं हुई. अब गाजियाबाद पुलिस ने उसके खिलाफ एनएसए लगाने की तैयारी कर ली है. पिंकी चौधरी ने दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए वीडियो बयान जारी किया था. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में आरोपी सीधा पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए कह रहा था कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहा अत्याचार 24 घंटे के अंदर बंद नहीं हुए तो वह देश भर में बांग्लादेशियों को छोड़ेगा नहीं. इसके बाद 24 घंटा पूरा होते ही इस बदमाश ने अपने साथियों के साथ झुग्गियों में पहुंचा और वहां रह रहे लोगों पर लाठियां बरसाते हुए तोड़फोड़ की.

वीडियो वायरल होने का इंतजार करती रही पुलिस

इस घटना का भी आरोपी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाला था. इस वीडियो को देखने के बाद भी पुलिस ने किसी तरह के एक्शन के लिए वीडियो वायरल होने का इंतजार किया. वहीं वीडियो वायरल होते ही गाजियाबाद पुलिस ने मधुबन बापूधाम थाने में भारतीय न्याय संहिता के तहत बलवा, मारपीट, धर्म विशेष पर टिप्पणी, धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं अब पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की फाइल खोल दी है. गाजियाबाद के हिस्ट्रीशीटर पिंकी चौधरी के खिलाफ दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं. इस बदमाश ने कैमरे के सामने जेएनयू के छात्रों को कम्युनिष्ट बताकर मारपीट की थी.

2013 में बनाया संगठन, आप ऑफिस पर किया हमला

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला किया. पिंकी चौधरी ने साल 2013 में हिंदू रक्षा दल के नाम से संगठन बनाया. इसने खुद के प्रयासों से बहुत कम समय में 1 लाख से अधिक सदस्य बना लिए. इनमें ज्यादातर सदस्य दिल्ली-एनसीआर से ही थे. पहली बार यह बदमाश जनवरी 2014 में चर्चा में आया. उस समय इसने गाजियाबाद के कौशांबी स्थित आम आदमी पार्टी के ऑफिस पर हमला किया था. इस मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई थी. फिर इसने जंतर मंतर पर धर्म विशेष के खिलाफ आग उगली. उस समय इसे दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया था.

समर्थकों ने किया हंगामा

अब बांग्लादेशी मजदूरों पर हमला किया है और उनकी झुग्गियां तोड़ी है. इस मामले में पुलिस ने एक बार फिर उसे अरेस्ट किया है. जैसे ही पिंकी चौधरी की गिरफ्तारी की खबर मिली, इसके समर्थकों ने मधुबन बापूधाम थाने के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि उसी समय मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ दिया है. गाजियाबाद पुलिस के इस बदमाश के खिलाफ 6 मुकदमे साहिबाबाद थाने में दर्ज हैं. वहीं कविनगर थाने में 2, टीलामोड़, नंदग्राम, मसूरी और शालीमार गार्डन में भी एक-एक मुकदमा दर्ज है. इसमें गुंडा और गैंगस्टर के मुकदमे भी शामिल हैं. इस बदमाश की हिस्ट्रीशीट भी 6 अक्टूबर 2023 से खुली है.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |