ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

यूपी से आकर एटीएम कार्ड बदल खाते से रुपये पार करते थे शातिर, लखनादौन पुलिस ने पकड़े गिरोह के चार सदस्य

सिवनी  उत्तर प्रदेश से आकर एटीएम बूथ पर रैकी कर सीधे साधे लोगों की मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर खाते सेे रुपये पार करने वाले शातिर लोगों का गिरोह जिले में सक्रिय हैं। जिले की लखनादौन पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से विभिन्न बैंकों के 229 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।साथ ही 15 हजार रुपये नकद के साथ दो बाइक जब्त की गई है।

ढाई माह पहले युवती को बनाया था शिकार

लखनादौन थाना प्रभारी केपी धुर्वे ने बताया है कि आठ जुलाई को समनापुर निवासी दीपशिखा पुत्री दशरथ पटेल (18) ने थाना में शिकायत की थी। उसने बताया था कि वह एटीएम कार्ड से रुपये निकालने लखनादौन के चटटी पेट्रोपपंप चौराहा पर बने एटीएम बूथ गई थी। यहां उसने एटीएम कार्ड का उपयोग किया लेकिन एटीएम सपोर्ट नहीं कर रहा था।

कार्ड लिया और बोला – हम रुपये निकाल देते हैं

दो से तीन बार एटीएम कार्ड मशीन में डालकर रुपये निकालने की कोशिश की तब भी रुपये नहीं निकले। इस पर पीछे खडे व्यक्ति ने उसका एटीएम कार्ड ले लिया और बोला कि हम रुपये निकाल देते हैं। एटीएम मशीन में डालकर चैक कर बोला कि तुम्हारा एटीएम काम नहीं कर रहा है। यह कहकर एटीएम कार्ड वापस कर दिया और वहां से चला गया। जब पीडि़त ने घर जाकर देखा तो उसकी मम्मी के खाते से 36 हजार रुप्ये निकलने का मोबाइल फोन पर मैसेज आया। तब उसने उन लोगो द्वारा दिया गया एटीएम कार्ड चैक किया तो वह किसी इस्तिखार के नाम का निकला।

रैकी करते पकड़ाए शातिर आरोपित

थाना प्रभारी ने बताया कि वरिष्ट अधिकारियों के निर्देशन पर थाने से टीम गठित कर ठगी करने वाले गिरोह की पतारसी कर नजर रखी जा रही थी। गुरुवार 26 सितंबर को लखनादौन के अलग-अलग एटीएम मशीनों के आस-पास ठगी करने चार लोग रैकी कर रहे थे। उन्हे घेराबंदी कर पकडा गया।जांच में उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 229 एटीएम कार्ड व दो अपाचे बाइक, नकदी 15 हजार रुपये जब्त किए गए।पूछताछ में चारों आरोपितों ने लखनादौन में आठ जुलाई को वारदात करना स्वीकार किया है।

ऐसे लोग बनते हैं आसान शिकार

पकड़े गए आरोपित अधिकतर शहर के बाहर छोटे कस्बो में सीधे-साधे लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं।ये एटीएम पर खडे होकर ऐसे ग्राहकों पर नजर रखते है जिन्हे अच्छे से एटीएम चलाना नहीं आता है।उनका एटीएम पिन नंबर देख लेते है और मदद करने के बहाने से एटीएम कार्ड बदलने के बाद तत्काल ही कार्ड से रुपये निकाल लेते है।ये गिरोह महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में भी वारदात करते हैं।

यूपी के हैं चारों आरोपित

पकड़े गए चारों आरोपित उत्तर प्रदेश से हैं। इनमें नवादा रोड गणपति गैस गोदाम स्मार्ट सिटी कालोनी सहारनपुर जिला सहारनपुर उप्र निवासी संदीप पुत्र राज कुमार सैनी (32), लाहक कलां, मंडावली जिला बिजनौर उप्र निवासी शिवम कुमार पुत्र जगपाल सिंह सैनी (28), आलमगीपुर दूधली थाना चरथावर जिला मुजफफरनगर उप्र निवासी पिंटू पुत्र राजु कुमार सैनी (40) और कुरल्की थाना केंदुकी जिला सहारनपुर उप्र निवासी मोंटी पुत्र पहल सिंह सैनी (37) सम्मिलित हैं।इन आरोपितों को पकड़ने में निरीक्षक केपी धुर्वे, सहायक उपनिरीक्षक हरिसिंह पटेल, प्रधान आरक्षक कृष्णकुमार वानखेडे, आरक्षक नवनीत पांडेय, धनेश्वर यादव, होमेश्वर गायकवाड, संदीप उईके, चालक आरक्षक प्रकाश उईके का योगदान रहा।

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |