ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण की 40 सीटों का गुणा-गणित, जानिए BJP- कांग्रेस में किसका क्या दांव पर IDF चीफ की बैठक की तस्वीर वायरल, हमास प्रमुख याह्या सिनवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा! उत्तरी कश्मीर की 16 सीटों पर इंजीनियर राशिद फैक्टर, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के लिए कैसे बन गए टें... देसी गाय को राज्यमाता का दर्जा… चुनाव से पहले महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला IIT धनबाद में पढ़ेगा मजदूर का बेटा… सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 17500 रुपये फीस जमा न कर पाने से कै... तिरुपति प्रसादम: ‘धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें, भगवान को राजनीति से दूर रखें’, सुप्रीम कोर्ट में स... मोबाइल फोन मंगाया, फ्री के चक्कर में डिलीवरी बॉय को मारा; लाश के टुकड़े कर नहर में फेंका 3 दशक पहले ही हिजबुल्लाह चीफ ने चुन लिया था उत्तराधिकारी…हसन नसरल्लाह की परछाईं है हाशेम सफीद्दीन शादी के एक हफ्ते बाद ही मुश्किल में अदनान शेख, मारपीट का लगा आरोप, FIR दर्ज ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने दिया शतक से जवाब

भदभदा और कलियासोत डैम के एक-एक गेट खुले

भोपाल। शहर के आसपास हो रही वर्षा के कारण सोमवार को भदभदा और कलियासोत डैम के एक-एक गेट खोल दिए गए । सुबह 9:30 बजे भदभदा डैम का एक गेट खोला गया, इसके तुरंत बाद कलियासोत डैम का एक गेट भी खोला गया।

ज्ञात हो कि शुक्रवार शाम को हुई तेज वर्षा के बाद से लगातार उक्त दोनों डैम के गेट खोले जा रहे है। शुक्रवार देर रात को दोनो डैम के गेट खोले गए थे। इसके बाद शनिवार सुबह डैम के गेट खोले गएए जिन्हें दोपहर एक बजे के बाद बंद किए गया था।

रविवार रात को बड़े तालाब के कैंचमेंट एरिये में जोदार वर्षा होने के कारण सोमवार सुबह फिर भदभदा और कलियासोत डैम के गेट खोले गए। वहीं केरवा डैम में भी पानी छलकने लगा है, जहां आठ आटोमैटिक गेट लगे हुए हैं। इस वर्ष मानसून के दौरान भदभदा डैम का यह 10वीं बार और कलियासोत डैम का 14वीं बार गेट खुला है।

कोलार और केरवा डैम भी फुल टैंक लेवल तक पहुंच चुके हैं। इस मानसून के दौरान भोपाल में सामान्य से अधिक वर्षा हुई है । भोपाल की सामान्य वार्षिक वर्षा 37.6 इंच मानी जाती है, लेकिन इस वर्ष 50.8 इंच बारिश रिकार्ड की गई, जो सामान्य से 39 प्रतिशत अधिक है। इससे न केवल जलाशयों में पानी की उपलब्धता हो गई है, बल्कि शहर के नागरिकों को भी राहत मिलेगी।

जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण की 40 सीटों का गुणा-गणित, जानिए BJP- कांग्रेस में किसका क्या दांव पर     |     IDF चीफ की बैठक की तस्वीर वायरल, हमास प्रमुख याह्या सिनवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा!     |     उत्तरी कश्मीर की 16 सीटों पर इंजीनियर राशिद फैक्टर, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के लिए कैसे बन गए टेंशन?     |     देसी गाय को राज्यमाता का दर्जा… चुनाव से पहले महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला     |     IIT धनबाद में पढ़ेगा मजदूर का बेटा… सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 17500 रुपये फीस जमा न कर पाने से कैंसल हुआ था एडमिशन     |     तिरुपति प्रसादम: ‘धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें, भगवान को राजनीति से दूर रखें’, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की बड़ी बातें     |     मोबाइल फोन मंगाया, फ्री के चक्कर में डिलीवरी बॉय को मारा; लाश के टुकड़े कर नहर में फेंका     |     3 दशक पहले ही हिजबुल्लाह चीफ ने चुन लिया था उत्तराधिकारी…हसन नसरल्लाह की परछाईं है हाशेम सफीद्दीन     |     शादी के एक हफ्ते बाद ही मुश्किल में अदनान शेख, मारपीट का लगा आरोप, FIR दर्ज     |     ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने दिया शतक से जवाब     |