ब्रेकिंग
Delhi Police की स्पेशल सेल ने पंजाब में मारी रेड, 10 करोड़ की कोकीन बरामद Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर द... बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई

नवरात्रि से पहले मैहर में तैयारियां शुरू, मां शारदा के दर्शन के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी

मैहर : क्वार नवरात्रि को लेकर मैहर मां शारदा मंदिर में तैयारी शुरु हो गई है। नवरात्रि में लाखों दर्शनार्थियों के आने की संभावना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। चप्पे चप्पे पुलिस की नजर रहेगी। सैकड़ों कैमरे से मंदिर परिसर की निगरानी होगी। पुजारी ने बताया कि नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक मां शारदा की आराधना होगी। अपनी मनोकामना को लेकर नवरात्रि में लाखों भक्तों का आने की संभावना है।

दरअसल आगामी 3 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में प्रत्येक मंदिरों में तैयारी जोरों पर देखी जा रही है। देश भर में प्रसिद्ध त्रिकुट पर्वत पर विराज मान मां शारदा के धाम में भी प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हैं। मेले के शुरू होने से पहले ही प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी है।

आपको बता दे कि नवरात्रि में मैहर माता शारदा के दरबार में रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का के आने की संभावना है। ऐसे में व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए प्रशासन ने कई योजनाओं को बनाया है। प्रशासन की मानें तो इस बार मैहर मंदिर में वीआईपी सिस्टम पर पूर्णतः रोक लगाए गए है। सभी को सामान्य तौर पर ही दर्शन करने होंगे। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में वाहनों का भी प्रतिबंध लगाया गया है। मंदिर द्वारा चलाये गए ई-रिक्शा की मदद से ही अब मंदिर तक दर्शनार्थियों को जाना होगा।

इस के साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर आईजी के निर्देश में 600 पुलिस बल की तैनाती की गई है। वही आधे दर्जन से ज्यादा वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही नीचे से लेकर पर्वत पर विराजी माई शारदा के गर्भगृह तक सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी। नवरात्रि को लेकर मैहर में जिस तरह से देश भर के लोगों का आगमन होता है। उसको लेकर मैहर प्रशासन अब पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है।

Delhi Police की स्पेशल सेल ने पंजाब में मारी रेड, 10 करोड़ की कोकीन बरामद     |     Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर दिया गाजा, पिक्चर अभी भी बाकी….     |     बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी     |     नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक     |     UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा     |     महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद     |     सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत     |     लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी?     |     दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत     |     11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई     |