Breaking
बिहार: पटना के पाल होटल में लगी भीषण आग, कई लोग अंदर फंसे; मौके पर रेस्क्यू टीम BJP में शामिल हुए मनीष कश्यप, बोले- मेरी मां मोदी की फैन, जेल में था तो मनोज तिवारी ने संबल दिया हम 6 गेंद पर 6 छक्के मारेंगे…सुब्रत पाठक के ‘भारत-पाक’ बयान पर बोले अखिलेश पीएम मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी

झारखंड में हाथी के हमले में डब्ल्यूआईआई का सदस्य घायल

झारखंड के हजारीबाग जिले में एक हाथी के हमले में भारतीय वन्यजीव संस्थान (डब्ल्यूआईआई) के सर्वेक्षण दल का एक सदस्य घायल हो गया। 25 वर्षीय स्वास्तिक प्रीतम और टीम के तीन अन्य सदस्य रांची से लगभग 160 किलोमीटर दूर चौपारण क्षेत्र के गंगाहर जंगल में 11 हाथियों के झुंड की तस्वीरें खींच रहे थे।

बरही अनुमंडल पुलिस अधिकारी नजीर अख्तर ने बताया कि केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के निर्देशानुसार वन क्षेत्र का सर्वेक्षण करने के लिए टीम क्षेत्र में आई थी। टीम जंगल की प्रकृति और वन्य जीवों पर एक रिपोर्ट तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण टीम को हाथियों के झुंड के आने की सूचना मिली और वह वन अधिकारियों को सूचित किए बिना झुंड के करीब पहुंच गए। वह हाथियों की तस्वीरें ले रहे थे। वन रेंज अधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि डब्ल्यूआईआई की टीम को तस्वीरें क्लिक करते देख एक हाथी चिढ़ गया और उनकी ओर दौड़ पड़ा। चार में से तीन भागने में सफल रहे, लेकिन नई दिल्ली के रहने वाले प्रीतम एक झाड़ी के पीछे छिप गए। हाथी ने उन्हें देख लिया।

उन्होंने कहा कि हाथी ने उन्हें अपने सूंड से उठा लिया और जमीन पर फेंक दिया, जिससे उन्हें चोटें आईं हैं। उन्होंने कहा कि प्रीतम को गर्दन और कंधे में चोटें आई हैं। उपचार के लिए उन्हें हजारीबाग मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

बिहार: पटना के पाल होटल में लगी भीषण आग, कई लोग अंदर फंसे; मौके पर रेस्क्यू टीम     |     BJP में शामिल हुए मनीष कश्यप, बोले- मेरी मां मोदी की फैन, जेल में था तो मनोज तिवारी ने संबल दिया     |     हम 6 गेंद पर 6 छक्के मारेंगे…सुब्रत पाठक के ‘भारत-पाक’ बयान पर बोले अखिलेश     |     पीएम मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब     |     सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें