Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

कम पढ़े-लिखे लोग पॉवर ऑफ अटार्नी का हो रहे शिकार, मामले का संज्ञान ले भूपेश सरकार: कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप

रायपुर, 30 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ में पावर ऑफ अटार्नी द्वारा ठगी का मामला सामने आया है। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर हमला बोला है। कोमल हुपेंडी ने कहा कि सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, लुंड्रा, भरतपुर-सोनहत, वाड्रफनगर में कम पढ़े-लिखे लोगों की जमीन पावर ऑफ अटार्नी के जरिए औने-पौने दामों में हड़पी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में भूपेश सरकार के मंत्री अमरजीत भगत के कई करीबी भी संलिप्त हैं। ऐसे में इस पूरे मामले में लीपापोती हो रही है।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि भूपेश सरकार के मंत्री अमरजीत भगत अपने निज सचिव के नाम एवं परिवार के लोगों के नाम गरीबों की जमीन का पट्टा बनवा रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मामला कितना बड़ा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द इन मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई होनी चाहिए और जिन गरीबों की जमीनों को हड़प लिया गया, उन्हें वापस दी जानी चाहिए।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि सरगुजा में पॉवर ऑफ अटार्नी का इस्तेमाल गरीब किसानों की जमीन हड़पने के लिए किया जा रहा है, जो गैर कानूनी है। पॉवर ऑफ अटार्नी की ग्रामीण क्षेत्रों में जानकारी नहीं है। ऐसे में उनके साथ धोखा हो रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले में अबतक आ चुके हैं, जिसमें पॉवर ऑफ अटार्नी के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। सरगुजा के 84 साल के लिट्ठू राम से 500 रूपए के बदले 3.54 एकड़ की रजिस्ट्री करवाने का मामला सामने आया है। वे मामले की शिकायत थाने में किए, तो वहां सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में आखिर गरीब कहां जाएं। उन्होंने इस मामले को लेकर शासन-प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि पॉवर ऑफ अटार्नी के जरिए प्रदेश की गरीब जनता को ठगा जा रहा है। गरीबों की मजबूरी का फायदा उठाकर रसूखदार औने-पौने दामों में हड़प रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन ठगों पर कानूनी कार्रवाई भी नहीं हो रही है। भूपेश सरकार जनता विरोधी सरकार है। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जशपुर में उरावों और पहाड़ी कोरवाओं की 5 हजार हेक्टेयर से ज्यादा जमीन पॉवर ऑफ अटॉर्नी के कारण जाम है। पूरे सरगुजा में ये रकबा 10 हजार हेक्टेयर से ज्यादा है।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि कानूनी दांव-पेंच की जानकारी के अभाव में गरीबों से उनकी जमीन छीनी जा रही है। भूपेश सरकार में गरीबों को अन्याय के अलावा और कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस मामले को शासन-प्रशासन को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पॉवर ऑफ अटार्नी के जरिए रसूखदारों ने जितनी भी जमीनें गरीबों के हड़पे हैं, उसे तुरंत मुक्त कराते हुए, उन्हें सौंपी जानी चाहिए, जिन्होंने इसमें अपना खून-पसीना बहाया है। उन्होंने कहा है कि अगर भूपेश सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर गरीबों के हक की लड़ाई लड़ेंगे।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें