Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

दिल्ली में झमाझम बारिश से ठंडा हुआ मौसम, तापमान में दर्ज हुई गिरावट

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में रविवार को बारिश से तापमान गिर गया। इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के अधिकतर हिस्सों में अगले तीन से पांच दिनों तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की। आईएमडी ने ट्वीट किया, उत्तर-पश्चिम, पूर्वी, मध्य, दक्षिणी और पूर्वोत्तर भारत में अगले तीन दिन भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत के कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हुई बारिश से अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे गिर गया, जबकि न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं जिससे तापमान और गिर सकता है। हालांकि, चार मई के बाद धूप निकलने से मौसम कुछ साफ होगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राजधानी में रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक 0.3 एमएम बारिश दर्ज हुई। सबसे ज्यादा बारिश मयूर विहार क्षेत्र में 10 एमएम दर्ज की गई। इस कारण अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 10 डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

वहीं, गुरुग्राम में 10.5 एमएम, फरीदाबाद में सुबह साढ़े आठ बजे तक 3 एमएम और नोएडा में शाम तक 4.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण मयूर विहार का इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आठ साल बाद अप्रैल में दिल्ली का तापमान सबसे कम
दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम हल्की बारिश हुई। इससे अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया जो इस मौसम में औसत से 10 डिग्री नीचे है। मौसम विभाग के अनुसार, 2015 के बाद से अप्रैल में दिल्ली का तापमान सबसे कम रहा। 4 अप्रैल, 2015 को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें