Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार

झारखंड में 10 छात्राओं ने पास की JEE-MAIN परीक्षा, सीएम  हेमंत सोरेन ने दी बधाई

झारखंड के खूंटी जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (KGBV) की 10 छात्राओं ने जेईई मेन परीक्षा में सफलती हासिल की है। खूंटी के उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि जिला प्रशासन ने अब जेईई एडवांस के लिए छात्राओं को केजीबीवी, कलामती में विशेष कोचिंग देने और उन्हें उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश दिलाने में मदद करने का हर संभव प्रयास करने का फैसला किया है।

जेईई मेन सत्र-2 का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। इसमें 87.2 प्रतिशत के साथ एक ने एसटी श्रेणी में 1,788 रैंक हासिल की, जबकि दूसरे ने इसी ब्रैकेट में 9,600 रैंक हासिल की। छात्राओं की इस उपलब्धि पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें बधाई दी है। सोरेन ने ट्वीट कर कहा, ”शानदार! झारखंड की बेटियां किसी से कम नहीं हैं. आपने साबित कर दिया है कि आत्मविश्वास, मेहनत और लगन से हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में केजीबीवी के छात्राओं की सफलता का श्रेय ‘सपनों की उड़ान’ पहल को दिया जाता है। इसके तहत आईआईटी-जेईई और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की कोचिंग दी जाती है। उन्होंने कहा कि सपनों की उड़ान परियोजना के तहत कम से कम 57 छात्रों को नामांकित किया गया है, जिनमें से 39 मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इंजीनियरिंग स्ट्रीम की तैयारी करने वाले 18 छात्राओं में से 10 ने जेईई मेन के लिए क्वालीफाई किया।” इनमें से सात एसटी वर्ग से, दो एससी से और एक ओबीसी वर्ग से हैं।

 

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें