Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

*बेमौसम बारिश से किसानों की फसल हुई बर्बाद, आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

रायपुर, 01 मई 2023*

प्रदेश में बेमौसम बारिश से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने राजधानी रायपुर, बेमेतरा समेत अन्य प्रभावित जिलों का दौरा किया। जहां बेमेतरा के साजा विधानसभा के धमधा क्षेत्र में पाया कि टमाटर, पपीता, केला, गेहूं समेत अन्य फसलें पूरी तरह से चौपट हो गईं हैं। इस दौरान ‘आप’ की प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष आकांक्षा सिंह, गोपाल साहू एवं यूथ विंग के सह सचिव अन्यतम शुक्ला ने किसानों से मुलाकात करते हुए नष्ट फसलों का जायजा लिया।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल साहू ने कहा कि बेमौसम बारिश से प्रदेश में खेती किसानी करने वाले किसानों और सब्जी उत्पादकों को भारी नुकसान हुआ है। सब्जी की फसलें समेत अन्य फसलें पूरी तरह नष्ट हो गईं हैं। उन्होंने भूपेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों की नष्ट फसलों का सर्वे कराया जाए और उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए।

आकांक्षा सिंह ने कहा कि हालात इतनी खराब है कि यदि उन्हें शासन से मुआवजा नहीं मिला तो उनकी बुआई व बीज का खर्चा भी नहीं निकल पाएगा। गर्मियों के सीजन में हुई बारिश किसानों के लिए एक बड़ा झटका है। किसानों के लिए सब्जियां इस मौसम में आय का मुख्य स्रोत हैं। ऐसे में किसानों के लिए यह आफत की घड़ी है। उन्होंने भूपेश सरकार से बिना देरी के किसानों को मुआवजे देने की मांग की।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें