Breaking
महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्...

WhatsApp: अब नॉर्मल काल की तरह डायल कर सकेंगे अनजान नंबर, जल्द रोलआउट होगा ये फीचर

WhatsApp: फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाली है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स अनजान नंबर को नॉर्मल कॉल में कॉलिंग कर सकते हैं. ठीक वैसे ही अब वॉट्सऐप में भी आप बिना नंबर सेव किए किसी भी अनजान नंबर को वॉट्सऐप कॉल कर सकेंगे.

आपको बता दें अभी तक वॉट्सऐप पर किसी अनजान नंबर को कॉल करने की फैसिलिटी नहीं है. ऐसे में अगर आपको वॉट्सऐप पर किसी को कॉलिंग करनी है तो पहले आपको उस अनजान नंबर को आपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता है. जिसके बाद ही आप वॉट्सऐप के जरिए कॉल कर सकेंगे.

लीक्स में आई ये बात सामने

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. जिसमें WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि मेटा वॉट्सऐप के लिए इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड वर्जन 2.24.9.28 पर कर रही है. अगर ये फीचर वॉट्सऐप पर रिलीज किया जाता है तो वॉयस और वीडियो कॉल के लिए वॉट्सऐप नंबर को सेव करने की जरूरत नहीं रहेगी.

साथ में आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप इसके अलावा एक नया फीचर और डेवलप कर रहा है, जिसमें आने वाले दिनों में दो डिवाइस के बीच फाइल शेयर करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं रहेगी. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का ये फीचर एंक्रिप्टेड और सिक्योर फाइल शेयर करेगा. अगर ये फीचर रोलआउट होता है तो मौजूदा समय में जो फीचर फाइल शेयर करने के लिए यूज किए जाते हैं उनको काफी नुकसान होगा.

WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर की फिलहला बीटा टेस्टिंग हो रही है. नया फीचर एंड्रॉयड के नियरबाय सिस्टम पर काम करता है. नियरबाय का नाम अब क्विक शेयर हो गया है और यह ब्लूटुथ के जरिए एक कनेक्शन बनाता है जिसके जरिए आसपास की दो डिवाइस के बीच फाइल शेयर की जाती हैं.

महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें