Breaking
इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें 5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल

महाराष्ट्र में क्या अजित गुट के नेता शरद पवार के संपर्क में हैं? जानें क्या बोले जयंत पाटिल

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में एनसीपी शरद पवार और महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों के बेहतर प्रदर्शन के बाद अब अजित पवार गुट के नेताओं की पार्टी में वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं. महाराष्ट्र एनसीपी (शरदचंद्र पवार) गुट के नेता जयंत पाटिल ने गुरुवार को नवनिर्वाचित सांसदों के सम्मान समारोह के अवसर पर कहा कि महाविकास अघाड़ी को बड़ी सफलता मिली है. उद्धव ठाकरे की पार्टी को भी बड़ी सफलता मिली है. महाविकास अघाड़े में सभी दलों ने मिलकर काम किया. इसलिए महाविकास अघाड़ी को 32 सीटें मिली हैं. शरद पवार ने कड़ी मेहनत की. उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी की मुलाकात से महाराष्ट्र में सकारात्मक माहौल बना.

उन्होंने कहा कि अजित पवार गुट के लोगों के काफी फोन आए हैं. उनका ओपिनियन अब बदल गया है. आगे देखेंगे क्या करना है? 9 जून को बैठक है. उसमें तय करेंगे. उद्धव के एनडीए में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उद्धव हमें छोड़कर एनडीए के साथ नहीं जाएंगे. कल ही मैं मिलकर आया हूं. नीतीश और नायडू से मिल चुका हूं. अच्छे आदमी हैं वो क्या करेंगे? अभी मैं कुछ कह नहीं सकता.

उन्होंने कहा कि अभी ये लोकसभा का रिजल्ट पहला है. इसके बाद तो विधानसभा का रिजल्ट आएगा, तब देखना वो दूसरा रिजल्ट होगा. उन्होंने कहा कि हमने कोई गलत नरेटिव नहीं सेट किया बल्कि हमने तो बेहतर चुनाव लड़ा है.

शरद पवार NCP गुट की बैठक जल्द

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी शरद चंद्र पवार पार्टी की बैठक जल्द ही होगी, जिसमें पार्टी कमेटी के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. 10 जून को अहमदनगर में नेशनलिस्ट पार्टी की सालगिरह भव्य तरीके से मनाई जाएगी. इसी समय एक सार्वजनिक सभा भी होगी.

जयंत पाटिल ने कहा कि हमारे सांसद दिल्ली में महाराष्ट्र के मुद्दे उठाएंगे. वह महाराष्ट्र में किसानों के मुद्दों को न्याय दिलाने का काम करेंगे. हमारे सांसद जनता की तरफ से लड़ने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि हमारे सर्वे से पता चला है कि लोग केंद्र सरकार से ज्यादा महाराष्ट्र सरकार से असंतुष्ट हैं. ये तस्वीर पूरे महाराष्ट्र की है. मेरा मानना ​​है कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को बड़ी सफलता मिलेगी. जीएसटी जैसी कई चीजें हैं जिनसे लोग परेशान हैं. कांग्रेस सरकार के दौरान ऐसी स्थिति नहीं थी.

फडणवीस के बयान पर कसा तंज

एनसीपी शरद पवार के सांसद अमोल कोल्हे ने देवेंद्र फडणवीस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैने 2 पार्टियों को तोड़ा, लेकिन अब स्वाभिमानी जनता ने उसे स्वीकार नही किया है. इसलिए शायद अब वह अब सरकार में रहना नही चाहते हैं.

अजित गुट की वापसी पर उन्होंने कहा कि सुबह का भूला, जब शाम तक नहीं लौटे तो ये देखना होगा कि बाकी लोगों को फूल मिले या पत्थर मिले. उसके बाद ही उनकी वापसी होगी यानि की स्थितियां तय करेगी कि होगी या नहीं होगी.

एनसीपी शरद पवार के सांसद बजरंग सोनावाने, जो बीड से पंकजा मुंडे को हराकर सांसद बने हैं, ने कहा कि बीड जिले को जनता ने चुना है कि वहां किसी की हुकूमत नहीं चलती है. वहां जनता की हुकूमत चलती है. मराठा आरक्षण का मुद्दा काम किया है. मुस्लिम समाज ने भी हमें बड़े पैमाने पर वोट दिया. बीड जिला किसी का गढ़ नही है. जनता का गढ़ है.

इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली     |     सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल     |     एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी     |     सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे     |     भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें     |     5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा     |     उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा     |     यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान     |     मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान     |     सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें