ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

DTC के पूर्व माशर्लों की आतिशी से मांग, कहा बहाली हो या रोजगार दें

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो रही है. जिसको लेकर जमकर राजनीति भी हो रही है. पानी के संकट को लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. शनिवार 22 जून को उनके अनशन का दूसरा दिन है. इस बीच DTC के पूर्व मार्शल भोगल में आतिशी के सत्याग्रह में अपनी मांगों को लेकर पहुंचे.

DTC के पूर्व मार्शलों का कहना है कि फिलहाल मंत्री आतिश को उन्होंने एक पत्र सौंपा है साथ ही यह अल्टीमेटम भी दिया है कि अगर कल यानी रविवार 23 जून तक इस मामले पर कोई संतोषजनक फैसला नहीं आता है तो वह लोग अपने परिवार के साथ जल मंत्री के पानी सत्याग्रह के सामने प्रदर्शन करेंगे. दरअसल मार्शलों ने पत्र के जरिए मांग की है कि DTC में बस मार्शल के तौर पर काम कर रहे करीब 10,000 CDVs यानी Civil Defence Volunteers, जिन्हें बर्खास्त कर दिया गया था उन्हें दोबारा से बहाल किया जाए या फिर उन्हें दूसरा रोजगार मुहैया कराया जाए.

‘पानी न मिलने तक जारी रहेगा अनशन’

इस बीच अनशन पर बैठी मंत्री का डॉक्टर ने हेल्थ चेकअप किया. आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी करते हुए बताया कि मंत्री आतिशी के ब्लड प्रेशर, वजन और शुगर लेवल में गिरावट आई है. इसके साथ ही कैप्शन में ये भी लिखा है कि चाहे जितने कष्ट सहन करने पड़े दिल्ली वालों के हक का पानी मिलने तक अनशन जारी रहेगा.

वहीं दक्षिणी दिल्ली के भोगल में अपने जल सत्याग्रह स्थल से मंत्री आतिशी ने एक वीडियो संदेश दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि जब तक हरियाणा दिल्ली के लोगों के लिए और पानी नहीं छोड़ता, तब तक वह कुछ नहीं खाएंगी और अपना हड़ताल जारी रखेंगी. इस दौरान उन्होंने बताया कि राजधानी में 28 लाख लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे.

हरियाणा सरकार पर पानी रोकने का आरोप

शुक्रवार को अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी मंत्री ने हरियाणा सरकार पर पानी रोकने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि हरियाणा यमुना नदी में दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ रहा है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हरियाणा ने 11 करोड़ गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी छोड़ा. उन्होंने कहा कि एक एमजीडी पानी से 28,000 लोगों को जलापूर्ति होती है. 100 एमजीडी पानी की कमी का मतलब है कि दिल्ली में 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के लोगों को पानी के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर रहना पड़ता है.

BJP पर आतिशी का हमला

इसके साथ ही मंत्री अपने खिलाफ प्रदर्शन के लिए BJP पर हमला बोला है. दरअसल जहां मंत्री अनशन कर रही हैं वहां कुछ लोग पहुंचे और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि उन्हें डिस्टर्ब करने और हमला करने के लिए लोग आए थे. उन्होंने कहा कि वह गांधी जी के सिखाए हुए सत्याग्रह के रास्ते पर चल रही हैं ऐसे में वह इन चीजों से डरने वाली नहीं हैं. उन्होंने साफ कहा कि जब तक 28 लाख दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल जाता उनका अनशन जारी रहेगा.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |