ब्रेकिंग
किसी भी मजहब पर टिप्पणी अस्वीकार्य, लेकिन विरोध में अराजकरता भी बर्दाश्त नहीं… CM योगी आदित्यनाथ की ... UP: पथराव, मारपीट…बरेली में दो गुटों में संग्राम, पहुंची पुलिस तो छोड़ दिया कुत्ता; दरोगा सहित 3 जख्... मुख्तार अंसारी के वकील पर जानलेवा हमला, CCTV में कैद हुई वारदात, सामने आई ये वजह दलित के किचन में पहुंचे राहुल गांधी, मिलकर बनाया फिर साथ खाया, शेयर किया VIDEO रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के ICU में हुए भर्ती आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, खतरे के बीच पुलिस अलर्ट, जानें क्या है साजिश बिहार: पटना के इस्कॉन मंदिर में मारपीट, दो गुटों में जमकर चले लाठी-डंडे; क्या है मामला? देवरिया में दो बदमाशों का एनकाउंटर, छात्राओं के साथ की थी छेड़खानी 7 अक्टूबर को फिर दहला इजराइल, हिजबुल्लाह के रॉकेट के आगे सिस्टम फेल पाकिस्तान में चीनी नागरिक फिर बने टारगेट, कराची में विस्फोट में 2 की मौत, हमले पर चीन ने कही ये बात

भोपाल से अमरनाथ यात्रा पर रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था, रेलवे स्टेशन पर गूंजे हर-हर महादेव के जयकारे

भोपाल। पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार से शहर से अमरनाथ यात्रियों के जाने की शुरुआत हो गई। 29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, 19 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व तक चलेगी। भोपाल रेलवे स्टेशन से पहला जत्थे में 428 श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए ट्रेन से रवाना हुए।

इसमें भोपाल व आसपास के जिलों के यात्री भी शामिल हैं। लोगों ने जत्थे में शामिल यात्रियों को फूलमालाएं पहनाईं और तिलक लगाकर रवाना किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में शिव भक्ति और श्रीराम भक्ति का नजारा दिखाई दिया। श्रद्धालु त्रिशूल और रामलला की प्रतिमा लेकर यात्रा के लिए रवाना हुए।

रेलवे स्टेशन परिसर में बने हनुमान मंदिर के पास श्रद्धालु एकत्रित हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं का स्वागत तिलक लगाकर और फूल मालाएं पहनाकर किया गया। हाथों में तिरंगा और त्रिशूल लेकर श्रद्धालुओं ने ढोल-ढमाकों के साथ बम-बम भोले, हर-हर महादेव व जय श्रीराम का उद्घोष किया। पूरा परिसर जयकारों से गूंजने लगा।

428 यात्री हुए रवाना

ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने बताया कि मंडल के 428 शिवभक्तों के दो जत्थे भगवान श्रीराम की प्रतिमाओं को लेकर मालवा एक्सप्रेस एवम झेलम एक्सप्रेस से रवाना हुए। पहले सुबह झेलम एक्सप्रेस से 21 यात्री गए। दूसरा जत्था शाम को मालवा एक्सप्रेस से रवाना हुआ। जिसमें 407 यात्री शामिल हैं। कुल 428 यात्री यात्रा पर गए हैं।

भोपाल व आसपास के श्रद्धालु शामिल

अमरनाथ यात्रियों के जत्थे में भोपाल शहर, गौहरगंज, मंडीदीप एवं भोपाल के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के भक्त शामिल हैं। इस जत्थे में 109 महिलाएं हैं। इसमें गांधीनगर निवासी 13 वर्ष की बालिका मानसी शर्मा एवं अशोका गार्डन निवासी 68 वर्ष के दुर्गा प्रसाद गए हैं।
बालटाल मार्ग से जाने वाले यात्रियों का नेतृत्व अरुण तिवारी और राज कुमार असनानी द्वारा किया जाएगा। वहीं पहलगांव मार्ग से जाने वाले यात्रियों का नेतृत्व राजेश साहू एवं दिनेश श्रीवास्तव करेंगे।

किसी भी मजहब पर टिप्पणी अस्वीकार्य, लेकिन विरोध में अराजकरता भी बर्दाश्त नहीं… CM योगी आदित्यनाथ की दो टूक     |     UP: पथराव, मारपीट…बरेली में दो गुटों में संग्राम, पहुंची पुलिस तो छोड़ दिया कुत्ता; दरोगा सहित 3 जख्मी     |     मुख्तार अंसारी के वकील पर जानलेवा हमला, CCTV में कैद हुई वारदात, सामने आई ये वजह     |     दलित के किचन में पहुंचे राहुल गांधी, मिलकर बनाया फिर साथ खाया, शेयर किया VIDEO     |     रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के ICU में हुए भर्ती     |     आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, खतरे के बीच पुलिस अलर्ट, जानें क्या है साजिश     |     बिहार: पटना के इस्कॉन मंदिर में मारपीट, दो गुटों में जमकर चले लाठी-डंडे; क्या है मामला?     |     देवरिया में दो बदमाशों का एनकाउंटर, छात्राओं के साथ की थी छेड़खानी     |     7 अक्टूबर को फिर दहला इजराइल, हिजबुल्लाह के रॉकेट के आगे सिस्टम फेल     |     पाकिस्तान में चीनी नागरिक फिर बने टारगेट, कराची में विस्फोट में 2 की मौत, हमले पर चीन ने कही ये बात     |