Breaking
हाथरस: बाबा के प्रवचन में मची भगदड़, 107 भक्तों की मौत, CM योगी ने घटना पर जताया दुख राम की शरण के बहाने नीतीश कुमार की शरण में जा रहे हैं सम्राट चौधरी, पगड़ी उतारने के पीछे क्या है राज... बिरला जी पीएम मोदी के पैर छूकर भी प्रणाम कर लेते तो कुर्सी की ताकत कम नहीं होती: निशिकांत दुबे एमपी नर्सिंग घोटाले पर विधानसभा में भारी हंगामा, कांग्रेस ने CBI जांच पर उठाए सवाल 8 दिन बाद घर वापस लौट कर आई महिला की लोगों ने की पिटाई, शर्म से जहर खाकर दी जान लोकपथ मोबाइल एप से आम जनता और परिवहन विभाग को भी मिलेगी नई दिशा- CM डॉ. मोहन यादव गर्मी, उमस और भगदड़… हाथरस में इस तरह लाशों से बिछ गया संत भोले बाबा का पंडाल शिक्षक भर्ती में UP सरकार ने आरक्षण का ख्याल नहीं रखा… चुनाव में खराब प्रदर्शन पर बोलीं अनुप्रिया पट... अयोध्या और अवधेश बने अखिलेश के रोल मॉडल, कैसे संसद से साध रहे यूपी की पॉलिटिक्स मुसलमान, मॉब लिंचिंग, इजरायल को हथियार और मोदी… संसद में क्या-क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

नीलोफर बनी निकिता, रहमान बना हीरालाल…इंदौर में 20 मुसलमानों की हुई घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म

मध्य प्रदेश के इंदौर में 20 लोगों ने एक साथ धर्म परिवर्तन किया है. मुस्लिम धर्म छोड़कर इन लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया है. खजराना गणेश मंदिर में पूजा-पाठ और हवन के बाद इस सभी 20 लोगों की हिंदू धर्म में वापसी हुई है. विश्व हिन्दू परिषद मालवा प्रांत के प्रमुख संतोष शर्मा के नेतृत्व में इन 20 लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया है. जमीन बी (58) अब जमना बाई, नीलोफर शेख (34) अब निकिता, अक्षा शेख (34) अब आकांक्षा, रज्जाक अब रोहित नाम से जाने जाएंगे.

जिन लोगों ने घर वापसी की है वे काफी दिनों से विश्व हिंदू परिषद सहित कई लोगों के संपर्क में थे. उसी के बाद आज यानि शुक्रवार को पहले बाकायदा उनसे यज्ञ करवाया गया. गंगाजल का छिड़काव करके भगवान गणेश की पूजा अर्चना करवाई गई. उसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनकी घर वापसी करवाई है. जिन मुसलमानों ने हिंदू धर्म अपनाया है उनमें इंदौर के चंदन नगर, खजराना सहित मंदसौर और नीमच के कई लोग शामिल हैं.

अंजुम शाह अब आरती, अबरार अब अभिषेक, मुबारक अब मनीष, रईस अब राजू, रईस खान अब अर्पित, सुराया बी अब पूजा, मेहरून बी अब ममता, कालू खान अब करूंलाल, रुकैया अब रुक्मणी, जालिम बी अब जानवी, जाकिर अब राहुल, रजिया अब रानी और शमीम शाह अब शानू के नाम से जाने जाएंगे. इन सभी का मानना है कि मुस्लिम धर्म में कट्टरता है, तीन तलाक और हलाला जैसी प्रथाएं हैं, जो उन्हें पसंद नहीं थीं.

हिंदू धर्म में आजादी

इनका कहना है कि अगर इन प्रथाओं का ये लोग विरोध करते हैं तो उनका समाज में उठना-बैठना और हुक्का-पानी तक बंद कर दिया जाता है. हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता. इन सभी का कहना है कि हिंदू धर्म में सभी को पूरी आजादी है. चाहे महिला हो या पुरुष, सभी को समान आजादी है. मुस्लिम से हिंदू बने सभी लोगों ने कलेक्ट्रेट में आवेदन के साथ शपथ पत्र भी दिया है. सभी लोग हिंदू धर्म अपनाकर बेहद खुश हैं.

मुसलमान से हिंदू बनीं महिलाओं ने बताया कि वो काफी दिनों से सनातन धर्म अपनाना चाह रही थीं. लेकिन ऐसा कर नहीं पा रही थीं. फिर पिछले दिनों ही विश्व हिंदू परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं से उनकी मुलाकात हुई. उसके बाद उन्होंने सनातन धर्म में आने की इच्छा व्यक्त की और आ गईं.

हाथरस: बाबा के प्रवचन में मची भगदड़, 107 भक्तों की मौत, CM योगी ने घटना पर जताया दुख     |     राम की शरण के बहाने नीतीश कुमार की शरण में जा रहे हैं सम्राट चौधरी, पगड़ी उतारने के पीछे क्या है राजनीतिक मजबूरी?     |     बिरला जी पीएम मोदी के पैर छूकर भी प्रणाम कर लेते तो कुर्सी की ताकत कम नहीं होती: निशिकांत दुबे     |     एमपी नर्सिंग घोटाले पर विधानसभा में भारी हंगामा, कांग्रेस ने CBI जांच पर उठाए सवाल     |     8 दिन बाद घर वापस लौट कर आई महिला की लोगों ने की पिटाई, शर्म से जहर खाकर दी जान     |     लोकपथ मोबाइल एप से आम जनता और परिवहन विभाग को भी मिलेगी नई दिशा- CM डॉ. मोहन यादव     |     गर्मी, उमस और भगदड़… हाथरस में इस तरह लाशों से बिछ गया संत भोले बाबा का पंडाल     |     शिक्षक भर्ती में UP सरकार ने आरक्षण का ख्याल नहीं रखा… चुनाव में खराब प्रदर्शन पर बोलीं अनुप्रिया पटेल     |     अयोध्या और अवधेश बने अखिलेश के रोल मॉडल, कैसे संसद से साध रहे यूपी की पॉलिटिक्स     |     मुसलमान, मॉब लिंचिंग, इजरायल को हथियार और मोदी… संसद में क्या-क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें