ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

नहाने से पहले त्वचा पर लगाएं ये 4 चीजें, चमक उठेगी स्किन

हर महिला की ये चाहत होती है, उनकी स्किन बेदाग और निखरी दिखे. अपनी स्किन की केयर करने के लिए लोग तमाम तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट तक करवाते हैं. लेकिन कई बार लोगों को मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है. वहीं, कई बार बाजार से मिलने वाली क्रीम और ब्यूटी ट्रीटमेंट से स्किन को नुकसान भी हो सकता है.

स्किन को बेदाग रखना चाहते हैं तो आप कुछ घरेलू नुस्खों को फॉलो कर सकते हैं. ये त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाती हैं. ये त्वचा को सॉफ्ट रखने में भी काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं. चलिए यहां हम आपको कुछ असरदार टिप्स बताते हैं, जिन्हें आप नहाने से पहले फॉलो कर सकती हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

हल्दी और बेसन

त्वचा की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो रोज नहाने से पहले चेहरे पर हल्दी और बेसन लगाएं. हालांकि, इसे लगाने से पहले अपनी स्किन का पैच टेस्ट कर लें- जिससे आपको एलर्जी के बारे में पता चल जाए. इसे लगाने के 10 से 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को अच्छी तरह वॉश कर लें. इससे त्वचा ग्लोइंग बनेगी.

खीरे का रस

त्वचा के लिए खीरे का रस भी काफी फायदेमंद होता है. इसमें पानी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो स्किन को हाइड्रेट रखता है. आप खीरे को कद्दूकस करके इसके रस को चेहरे पर लगा सकते हैं. आप नहाने से पहले इसे कुछ देर के लिए त्वचा पर लगाएं.

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तामी मिट्टी भी चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद है. अगर आपके चेहरे पर एक्ने बार-बार हो रहे हैं, तो फिर मुल्तानी मिट्टी जरूर लगाएं. रोजाना नहाने से पहले 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल डालकर लगा सकते हैं. हालांकि, ड्राई स्किन वाले लोग मुल्तानी मिट्टी न लगाएं.

चंदन

चंदन की तासीर ठंडी होती है. इसका लेप चेहरे पर लगाने से जलन और रेडनेस कम होती है. इसके लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच चंदन का पाउडर लें. फिर इसमें गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को नहाने से पहले 15 मिनट पहले चेहरे पर लगा लें. इससे आपके चेहरे को काफी ठंडक मिलेगी.

 

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक को जमानत     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |