ब्रेकिंग
तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ ... बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना 90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर... सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैया... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया? महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा

हरतालिका तीज पर हाथों पर रचाएं मेहंदी के ये डिजाइन, हर कोई करेगा तारीफ

हर महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए कई व्रत रखती हैं. इनमें से एक हरतालिका तीज भी है. इस साल हरतालिका तीज 6 सितंबर को मनाई जा रही है. महिलाएं इस दिन साथ ही उनके पति की लंबी उम्र और खुशहाल जीवन की कामना के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. साथ ही सोलह श्रृंगार कर सज-सवर के रहती हैं. सुहागिन महिलाएं दिनभर उपवास रखने के बाद रात को व्रत खोलती हैं.

पूजा के दौरान, महिलाएं पारंपरिक गीत गाती हैं, झूला झूलती हैं और शिव-पार्वती की कथाएं सुनती हैं. सोलह श्रृंगार करती और हाथों पर मेहंदी भी लगती हैं. अगर आप भी इस खास अवसर पर अपने हाथों पर मेहंदी लगा रही हैं, तो इन डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं.

आजकल इस तरह के गोल मेहंदी डिजाइन बहुत ट्रेंड में है. इसे लगाने भी बहुत आसान होता है. आप हरतालिका तीज पर इस तरह के गोल मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. ये आपको हाथों को खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे. इसमें आपको फूल और कई तरह के डिजाइन बना सकते हैं.

अगर शादी के बाद ये पहली हरतालिका तीज है या फिर आपको भरे हाथ मेहंदी डिजाइन पसंद है तो आप इस तरह के मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. इसमें पति-पत्नी का चित्र बनाया गया है. इसके के साथ ही इस थ्री डी मेहंदी के डिजाइन में हंस बनाया गया है. मेहंदी का ये डिजाइन बहुत ही सुंदर लग रहा है

अगर आप सिंपल डिजाइन में भरा हाथ चाहती हैं तो मेहंदी के इस डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं. इसमें श्री और ॐ लिखा है. साथ ही कलश बनाया गया है. मेहंदी का ये डिजाइन बहुत ही सुंदर लग रहा है. इसे आप घर भी आसानी से लगा सकती हैं. अगर आप कुछ अलग डिजाइन बनाना चाहती हैं, तो मेहंदी का ये डिजाइन आपके लिए परफेक्ट रहेगा.

शादी के बाद पहली बार हरतालिका तीज पर आप इस तरह का मेहंदी डिजाइन भी लग सकती हैं. ये बहुत ही खूबसूरत लग रहा है. इसमें कलश लेकर हाथी, साथ ही लड़का और लड़की जोड़ें में बनाएं गए हैं. साथ ही फूलों का डिजाइन भी इसमें है. आप इस तरह का डिजाइन भी लगा सकती हैं.

मेहंदी का ये डिजाइन बहुत बेहतरीन लग रहा है. इसमें एक फूल से लेकर मोर. इसी के साथ ही भगवान गणेश जी की चित्र बनाया गया है. इस तरह का मेहंदी डिजाइन आपके हाथों की सुंदरता को और भी ज्यादा बढ़ा देगा.

तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ महसूस कर रहा     |     बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना     |     90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस     |     शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर…     |     सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी     |     महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी     |     जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड     |     हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत     |     दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया?     |     महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा     |