ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

अशोक चक्र की जगह अरबी में लिखा कलमा! तिरंगे के अपमान का केस

मध्य प्रदेश के छतरपुर में देश के आन-बान और शान के प्रतीक तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. यहां अराजक तत्वों ने तिरंगे पर अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिखा और फहरा भी दिया. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने समुदाय विशेष के कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है. वहीं पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्र गौरव अपमान अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ की गई है. तिरंगे पर अशोक चक्र की जगह कलमा लिखा गया है. बड़ी बात यह कि इस तिरंगे को सार्वजनिक स्थान पर फहराते हुए वीडियो भी बनाया गया है. अब यही सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए विश्व हिंदू परिषद ने इसे देश के अपमान का मामला बताते हुए पुलिस में शिकायत दी है. चेतावनी दी है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन शुरू जाएगा.

घुवारा तहसील का है मामला

उधर, इस मामले को लेकर बजरंग दल ने भी मोर्चा खोल दिया है. इस संबंध में बजरंग दल ने डीएम और एसपी को शिकायत भी दी है. छतरपुर एसपी अगम जैन ने बताया कि वायरल हो रहा वीडियो घुवारा तहसील के बमनौरा थाना क्षेत्र में बनया गांव का है. तिरंगे पर उर्दू भाषा में लिखे कलमे की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। मामले में छतरपुर एसपी अगम जैन ने बताया कि घुवारा तहसील के बमनौरा थाना क्षेत्र के पनया गांव का है.

बिहार में भी आ चुका है मामला

यहां तिरंगे पर अरबी भाषा में किसी ने कलमा लिखा और फहरा दिया. सूचना मिलते ही पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं वीडियो फुटेज कब्जे में लेने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है. बता दें कि इसी तरह का मामला बिहार के सारण जिले (छपरा) में भी आ चुका है. यहां ईद मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान ऐसा ही तिरंगा लहराया गया था. इसमें अशोक चक्र की जगह ‘चांद और तारा’ बना हुआ था. इस मामले में सारण पुलिस ने दो लोगों को अरेस्ट भी किया है.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक को जमानत     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |