ब्रेकिंग
महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे को उनके गढ़ में ही घेरने का प्लान, भतीजे के खिलाफ चाचा ने बिछाई बिसात आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं... लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी च... एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ... प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द

SL vs NZ: श्रीलंका ने जिसे फिटनेस के चलते टीम से किया था बाहर, उसी ने जिताया मैच, गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराया

श्रीलंका ने गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड को 63 रन से हरा दिया. इसी के साथ उसने 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. श्रीलंका की जीत में जयसूर्या का जादू चला. जी हां, यकीनन ये जादू कोच सनथ जयसूर्या का तो है ही लेकिन मैदान पर जो जादू देखने को मिला वो प्रभात जयसूर्या का रहा. श्रीलंका की क्रिकेट में प्रभात जयसूर्या के चमकने की कहानी बड़ी दिलचस्प है. ये वही खिलाड़ी हैं, जिन्हें कभी फिटनेस के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट लेकर उन्होंने जीत में सबसे अहम रोल निभाया.

गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 275 रन का लक्ष्य रखा था. न्यूजीलैंड के पास इस मैच को जीतने का अच्छा मौका भी था और वक्त भी पूरा था. लेकिन, सबकुछ फेवर में होते हुए भी वो गॉल के किले पर कब्जा नहीं कर सके. न्यूजीलैंड की इस हसरत में श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर बड़ा रोड़ा बन गए.

गॉल टेस्ट का रोमांचक अंत, जीत से 63 रन दूर रहा न्यूजीलैंड

275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 207 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये थी रचिन रवींद्र 91 रन पर नाबाद थे. 5वें दिन श्रीलंका को जीत के लिए जहां दो विकेट और चटकाने थे वहीं न्यूजीलैंड को बाकी बचे 68 रन बनाने थे. इस रन को चेज करने न्यूजीलैंड की टीम जब उतरी तो ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सकी. आधे घंटे के अंदर ही उसके दोनों विकेट गिर गए. 5वें दिन न्यूजीलैंड के बाकी बचे दोनों विकेट प्रभात जयसूर्या ने निकाले और इसी के साथ मुकाबला श्रीलंका ने जीत लिया.

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे को उनके गढ़ में ही घेरने का प्लान, भतीजे के खिलाफ चाचा ने बिछाई बिसात     |     आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं किए दस्तखत     |     लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी चक्र में फंसे     |     एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ली     |     प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट     |     आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर     |     मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह     |     अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां     |     नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां     |     ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द     |