ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा

दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. एमसीडी के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हिस्सा नहीं ले रही हैं. AAP और कांग्रेस पार्षदों के बगैर यह चुनाव कराया जा रहा है.

एमसीडी के एडिशनल कमिश्नर आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव की अध्यक्षता में चुनाव हो रहा है, कमिश्नर ने मेयर और डिप्टी मेयर की अनुपस्थिति में पीठासीन अधिकारी बनाया है. एमसीडी की स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी छोड़कर आए सुंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने निर्मला कुमारी को उम्मीदवार बनाया था.

हालांकि आम आदमी पार्टी इस चुनाव को अवैध बताकर चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है. आम आदमी पार्टी और मेयर चुनाव के खिलाफ कोर्ट जा सकती है. दिल्ली की मेयर, डिप्टी मेयर भी सदन से नदारद हैं. रिटर्निंग अफसर आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव चुनाव करवा रहे हैं.

निगम सचिव ने सदन को बताया कि स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए सुंदर सिंह और निर्मला कुमारी का नामांकन प्राप्त हुआ. दोनों नामांकन वैध हैं. अगर कोई अपना नाम वापस लेना चाहते हैं तो नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव के लिए कुल ढाई घंटे का समय निर्धारित किया गया है.

आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध- AAP

आम आदमी पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया कि आज MCD में होने वाले स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव में वह हिस्सा नहीं लेंगी. मेयर ने कहा कि आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध है. इसको लेकर मेयर ने कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. मेयर 5 अक्टूबर को ही चुनाव कराएंगी. अगर आज चुनाव होते हैं तो आप कोर्ट जाने पर विचार करेगी.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी चुनाव में हार को पचा नहीं पा रही है और प्रशासन का गलत इस्तेमाल करके एमसीडी पर कब्जा करना चाहती है. इस चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

बता दें कि 18 सदस्यों वाली स्थायी समिति के एक खाली पड़े पद को भरने के लिए चुनाव हो रहा है, जो कि बीजेपी पार्षद कमलजीत सेहरावत के पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव जीत कर सांसद बनने के बाद इस्तीफा देने से खाली हुआ था.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |