ब्रेकिंग
बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी देवबंद के मदरसे को जलाने की धमकी, पथराव-लाठीचार्ज… नरसिंहानंद के बयान पर बवाल

हाथ लगाते ही बिच्छू के डंक के जैसा दर्द देता है यह पौधा, माता अन्नपूर्णा धाम आने वाले श्रद्धालु रहे अलर्ट

बालाघाट : मध्य प्रदेश के बालाघाट की पहाड़ियों पर एक अजीबों-गरीब पौधा हैरत में डाल रहा है। दरअसल ग्रामीणों का दावा है कि इस पौधे के संपर्क में आते ही यह खुद करंट के झटके या बिच्छू के डंक की तरह दर्द देता है। यही नहीं मुसीबत में डालने वाली खुजली भी पैदा कर देता है। माता अन्नपूर्णा का धाम होने और नवरात्रि पर्व के कारण यहां आने वाले हजारों लोगों को इस पौधे से अलर्ट किया जा रहा है।

बालाघाट से 15 किलोमीटर दूर गढ़दा-बूढेंना कि पहाड़ियों पर 3-4 फीट की हाइट तक उगने वाले इस अनोखे पौधे को ग्रामीण चाचाबीबी के नाम से जानते हैं। मुसीबत में डालने वाला यह अनोखा पौधा इंसान के करीब आते ही हरकत करने लगता है जिसकी पत्तियों के उपर रेशे और रेशेदार फल भी लगते हैं। ग्रामीणों की मानें तो चाचाबीबी नामक इस पौधे से सावधान रहने की जरूरत है। यह पौधा पथरीली जगह पर झाड़ियों में होता है जो बहुतायत रूप से उगते हैं। यंहा अन्नपूर्णा धाम में दर्शन के लिए आने वाले हजारों श्रद्धालु भक्तों को भी चाचाबीबी से अलर्ट किया जाता है। खासकर बच्चों, महिलाओं और कोमल, पतली त्वचा वालों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

सघन वनों से घिरे सतपुड़ा की पहाड़ियों पर वैसे तो कई रहस्यमयी जड़ी बूटी और पौधे हैं जो हैरत में और मुसीबत में डाल सकते हैं, लेकिन इस पौधे के करीब जाते ही पौधे की पत्तियों का हरकत में आकर शिकारी की तरह हमला करती है। जिससे खुजली के साथ बिजली के करंट की तरह झटका और बिच्छू के डंक की तरह दर्द होता है जो वाकई में मुसीबत मोल लेने के समान ही है, बहरहाल इस पौधे से लोगों को अलर्ट किया जा रहा है।

बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी     |     नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक     |     UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा     |     महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद     |     सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत     |     लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी?     |     दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत     |     11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई     |     AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी     |     देवबंद के मदरसे को जलाने की धमकी, पथराव-लाठीचार्ज… नरसिंहानंद के बयान पर बवाल     |