ब्रेकिंग
Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर द... बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी

मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी बोले- दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए

इंदौर। मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म करने के आरोपितों को सरेआम चौराहे पर गोली मार देना चाहिए। एसके दास इंदौर में भी आईजी रह चुके हैं। वे यहां पूर्व पुलिस अधिकारी और सीएम के ओएसडी रहे प्रवीण कक्कड़ की किताब का विमोचन करने के लिए आए थे।

‘माता-बहनें निर्भीक होकर करें भक्ति, पंडालों में पेट्रोलिंग करेगी शक्ति’

इंदौर में नवरात्र पर्व पर गरबा पंडाल, भजन संध्या, भंडारा और कन्या पूजन जैसे स्थलों पर माता-बहनों को घबराने की जरूरत नहीं है। शहर में सवा से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है, जो माता-बहनों के घर पहुंचने तक पेट्रोलिंग करेगी। शनिवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमितसिंह ने ‘शक्ति दल’ के दस्तों को हरी झंडी दिखाकर मैदान में रवाना किया।

पुलिस आयुक्त (एडीजी) राकेश गुप्ता के मुताबिक शक्ति दल में सवा सौ से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों के साथ नगर सुरक्षा समिति सदस्यों (नसुसस) को भी शामिल किया गया है। इन्हें दोपहिया वाहन के साथ सभी थानों पर तैनात किया है। एक थाने पर चार सदस्यों की टीम भेजी गई है। बड़े और संवेदनशील थानों पर आठ सदस्यों को तैनात किया है।

शक्ति दल थाना प्रभारी से सूची लेकर गरबा पंडाल, भजन संध्या, कन्या पूजन स्थल, भंडारा आदि कार्यक्रमों में जाएगा। यह दल उन रास्तों में भी पेट्रोलिंग करेगा, जहां से बहन-बेटियों की आवाजाही ज्यादा रहती है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर(कानून) अमितसिंह के मुताबिक प्रशिक्षित पुलिसकर्मी मनचलों, छेड़छाड़ के आरोपित, संदेही और नशाखोरी करने वालों की धरपकड़ भी करेगी। आयोजकों और महिला प्रतिभागियों से संपर्क रखने का सुझाव भी दिया है।

हेल्प लाइन पर दें सूचना

नवरात्र में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस ने हेल्प लाइन नंबर-7049119202 भी जारी किया है।

ग्रामीण क्षेत्र में निर्भया मोबाइल और ड्रोन से होगी पेट्रोलिंग

आईजी (ग्रामीण) अनुराग ने ग्रामीण क्षेत्र में निर्भया मोबाइल का गठन किया है, जो नवदुर्गा उत्सव के दौरान सतत पेट्रोलिंग करेगा। एसपी हितिका वासल के मुताबिक तीन मोबाइल में महिला पुलिसकर्मी व अधिकारी पदस्थ रहेंगी। आवारा तत्वों, छेड़छाड़ के आरोपितों की धरपकड़ की जाएगी। पुलिस पंडालों में ड्रोन कैमरे से भी पेट्रोलिंग कर रही है।

Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर दिया गाजा, पिक्चर अभी भी बाकी….     |     बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी     |     नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक     |     UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा     |     महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद     |     सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत     |     लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी?     |     दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत     |     11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई     |     AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी     |