ब्रेकिंग
Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर द... बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी

करवा चौथ पर चेहरा करेगा ग्लो, आज से ही अपना लें ये टिप्स

अपने पति की लंबी उम्र के लिए ज्यादातर महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं. हिंदू धर्म में इस व्रत की बहुत मान्यता है. इस दिन महिलाएं दिनभर निर्जला व्रत रखती हैं और रात में चांद देखने के बाद ही व्रत खोलती हैं. करवा चौथ की तैयारियां महिलाएं पहले से ही शुरु कर देती हैं. इस दिन नए कपड़े पहनना और अपने रूप को निखारने के लिए महिलाएं हर एक संभव प्रयास करती हैं.

करवा चौथ के कुछ समय पहले ही बाजारों में भीड़ देखने को मिलती है. पूजा का सामान और ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स की खरीदारी, वहीं महिलाएं करवा चौथ के लिए सुंदर नजर आने के लिए पार्लर जाकर फेशियल और बहुत सी चीजें करवती हैं. व्रत के एक दिन पहले मेहंदी लगवाती हैं. ऐसे में अगर आप करवा चौथ के दिन सुंदर और अट्रैक्टिव दिखना चाहती हैं तो आज से ही अपनाएं ये टिप्स.

हाइड्रेटेड रहें

स्वास्थ्य को स्किन दोनों के लिए ही स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. इसलिए रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं. इसके अलावा आपको हेल्दी डाइट लें. अपनी डाइट में पालक, गाजर और बैरिज जैसे फल और सब्जियां शामिल करें. नट्स का सेवन करें. एंटीऑक्सीडेंट और ओमेगा-3 रिच फूड्स को डाइट में शामिल करें.

स्किन केयर रूटीन

ग्लो पाने के लिए सही स्किन केयर रूटीन और प्रोडक्ट्स अपनाना बहुत जरूरी होते हैं. इसलिए स्किन केयर के लिए भी एक टाइम टेबल बनाएं और क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करें. रोजाना माइड क्लिनर से चेहरे को साफ करें और उसके बाद टोनर लगाएं. साथ ही स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइस्चराइजर का उपयोग करें. हफ्ते में 2 बाद स्क्रब का इस्तेमाल करें. सूरज की हानिकारक किरणों से स्किन का बचाव करने के लिए रोजाना सनस्क्रीन का उपयोग जरूर करें.

घरेलू नुस्खे

अपनी स्किन टाइप के मुताबिक आप घरेलू नुस्खे भी अपना सकते हैं. कुछ लोगों के लिए ये बहुत फायदेमंद साबित होती हैं. जैसे कि हल्दी, एलोवेरा, चंदन फेस पैक, बेसन का उबटन जैसे नेचुरल चीजों का स्किन पर लगाना. ध्यान रखें किसी भी स्किन केयर प्रोडक्ट्स या फिर घरेलू नुस्खे को अपनाने से पहले अपनी स्किन टाइप का जरूर ख्याल रखें.

हेल्दी लाइफस्टाइल

आजकल लोग अपने काम में बहुत बिजी हो जाते हैं जिसके लिए उनके पास सही से सोने और खाने पीना का समय नहीं होता है. काम को लेकर स्ट्रेस महसूस होता रहता है. जिसका असर उनका सेहत के अलावा स्किन पर भी पड़ता है. इसलिए ध्यान दें रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद जरूर लें और स्ट्रेस को मैनेज करें.

Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर दिया गाजा, पिक्चर अभी भी बाकी….     |     बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी     |     नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक     |     UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा     |     महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद     |     सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत     |     लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी?     |     दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत     |     11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई     |     AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी     |