Breaking
पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी? कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?

दक्षिण कोरियाई वायु सेना ने हवाई क्षेत्र के शोर पर हर्जाने का भुगतान करने का आदेश दिया

सियोल| दक्षिण कोरियाई सरकार के एक पैनल ने वायु सेना को आदेश दिया कि वह एक हवाई क्षेत्र के पास के निवासियों को विमान संचालन से होने वाले शोर के लिए मुआवजा दे। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, पर्यावरण मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय पर्यावरण विवाद समाधान आयोग ने फैसला सुनाया कि सेना को सैन्य हवाई जहाज के शोर से प्रभावित सियोल के 140 किमी दक्षिण में केंद्रीय शहर चेओंगजू में 518 लोगों को कुल 37.057 करोड़ जीते (309,000 डॉलर) का हर्जाना देना चाहिए।

यह विमान ध्वनि प्रदूषण पर आयोग का पहला मुआवजा निर्णय है।

वहां के लगभग 2,500 निवासियों ने 2019 से 2021 तक तीन बार आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसमें जनवरी 2016 से तीन साल तक होने वाले ध्वनि प्रदूषण के नुकसान का दावा किया गया।

वायु सेना ने तर्क दिया कि उसने प्रशिक्षण के दौरान इंजन की शक्ति को कम करके और घनी आबादी वाले क्षेत्रों से बचकर शोर को कम करने के प्रयास किए।

लेकिन आयोग ने पिछले अदालती फैसलों के अनुसार, 80 वीसीपीएनएल (भारित समकक्ष निरंतर कथित शोर स्तर) से ऊपर के शोर स्तर से प्रभावित क्षेत्रों में निवासियों को भावनात्मक संकट से पीड़ित माना जा सकता है।

पैनल ने कहा कि उसने 17 जनवरी को निर्णय के आवेदकों को सूचित किया। 2,500 आवेदकों में से, जिन्हें पहले ही अदालत के फैसलों के माध्यम से मुआवजा दिया गया या जिनके वास्तविक निवास की पुष्टि नहीं की गई थी, उन्हें मुआवजे से बाहर रखा गया है।

पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |     कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें