Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत पेट्रोलियम से मिलाया हाथ, 7000 एनर्जी स्‍टेशंस बनाने का लक्ष्य

हीरो मोटोकॉर्प ने ईवी चार्जिंग के लिये बड़े पैमाने के स्‍मार्ट और कनेक्‍टेड बुनियादी ढांचे के लिये भारत पेट्रोलियम के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन का लक्ष्य देशभर में चार्जिंग इंफ्रास्टक्चर का विस्तार करना है। आइये जानते हैं इस गठबंधन से क्या होगा फायदा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ईवी इंडस्ट्री दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ रही है। वहीं पिछले साल के आंकड़ों की माने तो, इलेक्ट्रिक व्हीकल बिक्री में भी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। लेकिन अभी भी भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिंग इंफ्रास्टक्चर की कमी महसूस की जा रही है, जिसे दूर करने के लिए कई वाहन निर्माता अपने स्तर पर हर संभव प्रसाय कर रहे हैं। इसी क्रम में हीरो मोटकॉर्प ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ देश को इलेक्ट्रिफाई करने के लिये गठबंधन किया है। इस गठबंधन का लक्ष्य देशभर में 7000 एनर्जी स्‍टेशनों को स्थापित करना है।

हीरो मोटोकॉर्प जल्‍द ही दिल्ली और बेंगलुरू शहरों में बुनियादी ढांचे का विकास शुरू करेगा। हर चार्जिंग स्‍टेशन पर डीसी और एसी चार्जर्स समेत कई चार्जिंग पॉइंट्स दिए जाएंगे, जो सभी टू-व्‍हीलर ईवी के इस्‍तेमाल के लिये उपलब्‍ध होंगे। यूजर को चार्जिंग से मिलने वाला पूरा अनुभव हीरो मोटोकॉर्प की एक मोबाइल-ऐप से नियंत्रित होगा और इसमें लेन-देन का तरीका नगदरहित होगा।

9 शहरों से शुरू होगा ये प्रोजेक्ट

पहले चरण में चार्जिंग स्‍टेशंस दिल्‍ली और बेंगलुरू से शुरू होकर नौ शहरों में स्‍थापित किये जाएंगे। इसके बाद चार्जिंग स्‍टेशनों की संख्‍या बढ़ाने के लक्ष्‍य के साथ, देशभर में नेटवर्क का विस्‍तार किया जाएगा। भारत पेट्रोलियम ने सितंबर 2021 में घोषणा की थी कि यह ईंधन भराने के कई विकल्‍प मुहैया कराने के लिये 7,000 पारंपरिक रिटेल दुकानों को एनर्जी स्‍टेशनों में बदल रहा है, जिसमें मध्‍यम से लेकर लंबी अवधि में ईवी चार्जिंग की सुविधा भी शामिल होगी।

हीरो मोटोकॉर्प

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं सीईओ डॉ. पवन मुंजाल का कहना है कि ईवी चार्जिंग के लिये बड़े पैमाने के स्‍मार्ट और कनेक्‍टेड बुनियादी ढांचे के लिये भारत पेट्रोलियम के साथ मिलकर काम किया जाएगा

हीरो मोटोकॉर्प हमेशा से उद्योग को आगे बढ़ाने और भविष्‍य के लिये उसका नेतृत्‍व करने में अग्रणी रहा है। एक बार फिर, ऑटोमोटिव और मोबिलिटी सेक्‍टर्स विकास के लिए तैयार हैं, हम इसका नेतृत्‍व करने के लिये रणनीतिक कदम उठा रहे हैं। बिजनेस के कार्बनिक एवं अकार्बनिक विस्‍तार के लिये हमारे प्रयासों के माध्‍यम से हम मोबिलिटी के उभरते रुझानों को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

भारत पेट्रोलियम

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर अरुण कुमार सिंह ने इस गठबंधन को लेकर कहा कि भारत पेट्रोलियम हमेशा से ऊर्जा के क्षेत्र में उपभोक्‍ताओं को परिवहन सम्‍बंधी अभिनव समाधान प्रदान करने में आगे रहा है। पिछली शताब्‍दी के समापन पर ग्राहकों के लिये लॉन्‍च हुए हमारे वादे ‘प्‍योर फॉर श्‍योर’ ने बिक्री में उपभोक्‍ता के भरोसे और पारदर्शिता को बिलकुल नया आयाम दिया है और हमारे द्वारा व्‍यापक आधार पर डिजिटल को अपनाये जाने से सुविधा और निजीकरण में नये आयाम जुड़े हैं, जिससे ग्राहक के साथ हमारे जुड़ने की प्रक्रिया समृद्ध हुई है। अब हम एनर्जी ट्रांजिशन के रोमांचक चरण में आ रहे हैं, इसलिये बीपीसीएल देश में स्‍वच्‍छ ऊर्जा की बढ़त को गति देने में आगे रहेगा और अपने इस प्रयास में ईवी चार्जिंग को आगे रखते हुए देशभर में 7000 एनर्जी स्‍टेशनों का एक नेटवर्क बनाएगा।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201