Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

राशिफल 24 फरवरी 2022: कर्क, तुला और धनु राशि वाले सावधान रहें, जानें अपना भविष्यफल

आज का राशिफल, 24 फरवरी 2022: मेष, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 24 फरवरी 2022 का दिन महत्वपूर्ण है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल 24 फरवरी 2022: पंचांग के अनुसार आज 24 फरवरी 2022 गुरुवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर करेगा. आज अनुराधा नक्षत्र है. आज का दिन सेहत, धन, दांपत्य जीवन, करियर और जॉब आदि क लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- इस के दिन क्रोध पर काबू रखें तथा सामने वाले की बात को भी महत्व दें. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी. यदि आप कोई कंपनी चला रहे हैं तो  कर्मचारियों को कुछ आर्थिक मदद कर सकते हैं. व्यापारियों को व्यापार के लिए नयी योजना बनानी होगी. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको अधिक पढ़ाई करने की आवश्यकता है ग्रहों की स्थितियाँ सफलता दिलाने में सहायक होगी. सेहत की बात करें तो अपने खानपान पर नियंत्रण रखें अधिक तैलीय पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए. माता-पिता की ओर से आपको कार्य में सहायता मिलेगी, आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा व संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

वृष- आज के दिन अज्ञात कारणों से मन भय की चपेट में आ सकता है. नौकरी में स्थिति सामान्य ही रहने वाली है लेकिन निम्न स्तर के सहकर्मी आप के विरुद्ध कोई कार्य कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर व्यापारी सोचेंगे की क्या नया करें क्या नहीं करें उनका यह विचार उन्हें मानसिक उलझनों में डाल सकता है, लेकिन फिर भी किसी भी तरह से अपने व्यवसाय में वृद्धि कर ही लेंगे. हेल्थ में भोजन करने में अति-जागरूक रहें. अग्नि व बिजली से संबंधित कार्य करते समय सावधानी बरतें. परिवार के कुछ लोग नाराज हो सकते हैं साथ ही स्थितियां क्रोध में भी परिवर्तित कर सकती हैं.

मिथुन- आज के दिन आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति को देखते हुए मन व्यथित और चिंतित हो सकता है.ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा साथ ही बॉस के बताए गए दिशा निर्देशों को फॉलो करना अति आवश्यक है. छोटे व्यापारियों का व्यापार  बढ़ सकता है इसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी. दैनिक व्यवसाय से आप संतुष्ट होंगे, लेकिन प्रतिस्पर्धियों से सावधानी रखें. विद्यार्थियों का पढ़ने में मन लगेगा, यदि  उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं तो सफलता में विलम्ब की स्थिति बनेगी. स्वास्थ्य की बात करें तो बदलते मौसम को लेकर अलर्ट रहें. पारिवारिक उलझनों का समाधान होगा. पैतृक संपत्ति, भूमि-भवन का लाभ मिल सकता है.

कर्क- आज के दिन आत्मशक्ति बढ़ने से कठिन कार्यों को सरलता से कर पाएंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य समय से पूरा करते रहें. वहीं आय में वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है. छोटे व्यापारियों को व्यापार के विस्तार के साथ-साथ किसी को दिया हुआ धन भी वापस मिल सकता है. जो विद्यार्थी लॉ की पढ़ाई कर रहें है व जिन्होंने लॉ की परीक्षा दी है उनको सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. सेहत में आज बीपी के मरीजों को अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चलें. नकारात्मक ग्रह विवाद करा सकते हैं.

सिंह- आज के दिन आय के अनुकूल ही आर्थिक खर्च करें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों का प्रमोशन होने वाला था उनको अभी और इंतजार करना होगा. जो लोग दैनिक व्यापार करते है उनके लिए यह आज खर्चों से भरा हो सकता है मगर यह खर्च उचित जगह पर होगा तो लाभ मिलेगा.  खाद्य पदार्थ के व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हेल्थ में छोटी से छोटी बीमारी का इलाज तत्काल ही कराएं अन्यथा समस्या को बढ़ते देर नहीं लगेगी. परिवार में सभी लोग प्रसन्नचित रहेंगे. एक दूसरे के कार्यों को पूर्ण करने के लिए तत्पर रहेंगे.

कन्या- आज के दिन बड़ों का सम्मान करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारी के प्रति आदर भाव बढ़ेगा साथ ही किसी कार्य को पूर्ण करने के लिए सहयोगी भी साथ देंगे. व्यापारियों को कार्यों में सफलता एवं यश प्राप्त होने की संभावना है और यदि आप किसी व्यवसाय में इंजीनियर हैं तो इच्छित कार्य मिल सकता है एवं आय में वृद्धि भी हो सकती है. सेहत में  आज पेट संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है इसलिए खान-पान में नियंत्रण बनाए रखें. पारिवारिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी वहीं दूसरी ओर परिवार के लोगों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए आपको मध्यस्थता  भी करनी पड़ सकती है.

तुला- आज के दिन आर्थिक वृद्धि से अधिक आर्थिक व्यय हो सकता है इसलिए खर्चों की लिस्ट आज कम ही रखें तो आपके लिए सही रहेगा.यदि आप  किसी विभाग में उच्च अधिकारी हैं तो रिश्वत के लेन-देन से बचे अन्यथा बड़ी कार्यवाही हो सकती है. यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि पार्टनर की ओर से निगेटिव रिजल्ट मिल सकता है.विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस रखने की आवश्यकता है नहीं तो उन्नति में बाधाएं उत्पन्न होगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन माता के स्वास्थ्य को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी. परिवार के सदस्यों से बातचीत करने में सौम्यता रखें.

वृश्चिक- आज के दिन  मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे साथ ही कोई नई जिम्मेदारी भी आपको सौंप सकते हैं. बड़े व्यापार में कोई गलत निर्णय हानि का कारण बन सकती है, योग्य व्यक्ति की सलाह लें क्योंकि अधिक लालच नुकसान भी दे सकता है. संगीत व कला के प्रति शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मान मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य में गिर कर चोट लग सकती है इसलिए चलते समय ध्यान दें. परिवार में सभी के साथ अच्छा ताल-मेल रहेगा वहीं दूसरी ओर परिवार के सभी लोग मिलकर धर्म-कर्म की रूपरेखा बना सकते हैं.

धनु- आज के दिन आप सामाजिक कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगे. ऑफिस में विरोधी पक्ष परेशान कर सकते हैं, सावधान रहें. व्यवसाय को समाज में मान-सम्मान मिलेगा एवं आय वृद्धि भी होगी. विद्यार्थियों को परीक्षा तथा प्रतियोगिताओं में सफलता मिलने के आसार है. स्वास्थ्य में मानसिक शांति रहने से हाई बी.पी एवं शुगर बैलेंस रहने वाली है इसलिए ऐसी स्थिति को बरकरार रखने की कोशिश करें. परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी से दिन व्यतीत होगा. छोटे भाई-बहनों से मनमुटाव चल रहा था तो इन दिनों सम्बन्ध में सुधार  करने का प्रयास करना चाहिए. किसी से भी अप-शब्द का प्रयोग करना विवाद करा सकता है.

मकर- आज के दिन घरेलू कार्यों में अड़चन या विघ्न आने पर भी आप उसे आसानी से परिपूर्ण कर पायेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों  को अधिकारी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. यदि आप किसी कम्पनी या फैक्ट्री के मालिक हैं तो अधिक आय के बारे में कार्यरत रहेंगे. व्यापार में नये एवं छोटे-छोटे नुस्खे आपको धन लाभ करा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के लिए लोन लेने की सोच रहें है तो उन्हें प्रतीक्षा करना पड़ सकता है. सेहत में पुराने रोगों से कुछ राहत मिलेगी लेकिन आपको लापरवाही नहीं करना चाहिए अन्यथा रोग फिर से उभर सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे.

कुंभ- आज  का दिन आपके लिये उन्नतिदायक  रहेगा वहीं दूसरी ओर पुराने चले आ रहें कर्ज इत्यादि से भी मुक्ति मिल सकती है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो  बॉस व सहयोगियों से अच्छा व्यवहार बनाकर रखना होगा, जिससे उनके मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. व्यापारियों को  आर्थिक लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य के प्रति आपको स्किन संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है. घर में नये सदस्य की संख्या में वृद्धि हो सकती है. वहीं दूसरी ओर नये सम्बन्धी एवं रिश्तेदारों से सम्पर्क स्थापित होंगे. यदि आप अविवाहित है तो इस दौरान विवाह की बात आगे बढ़ सकती है.

मीन- आज के दिन ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहेगा व अपेक्षा से कार्य भी समय से पूर्ण नहीं हो पाएगा. व्यवसाय में कार्य-क्षमता को विकसित करने की कोशिश करें, यदि व्यवसाय साझेदारी से जुड़ा है तो तर्क-वितर्क न करें. विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. करियर एवं शिक्षा के क्षेत्र में एक नयी उम्मीद लेकर आयेगा, जिसके परिणामस्वरूप आप आने वाली कठिनाइयों को आसानी से दूर कर पाएंगे. आज स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है नसों में खिंचाव एवं थकान जैसी स्थिति उत्पन्न  हो सकती है. बड़े भाई से मतभेद हो सकता है इसलिए बात करते समय अपने शब्दों पर ध्यान दें.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें