Breaking
ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रह... पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार इंदौर में शनिवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, 41.3 डिग्री रहा तापमान, आगे ऐसे रहेंगे हालात नदी में अवैध खनन के दौरान निकली एक हजार साल पुरानी जैन प्रतिमा, समाज के सुपुर्द की, पूजा-पाठ का दौर ... देवास में गोवध का मामला, मांस की तस्करी के पहले पकड़ाया तस्कर, लोगों ने की पिटाई कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, गंजीपुरा इलाके में मची अफरातफरी महाकाल भस्म आरती के लिए 1500 रुपये की मांग, महिला ने पुरोहित का ऑडियो रिकॉर्ड कर कलेक्टर से की शिकाय... 6 जून को जबलपुर में नो फ्लाइंग डे, विमानों की कमी के खिलाफ कई पैसेंजर ने यात्रा निरस्त की शिवपुरी में कलेक्ट्रेट परिसर में लगी भीषण आग, कई फाइलें जलकर हुई राख.. शाजापुर में अनियंत्रित होकर पलट गई जीप, दो महिलाओं की दर्दनाक मौत...

यूक्रेन के राष्ट्रपति US, NATO से सैन्‍य मदद न मिलने पर झल्‍लाए, गुस्से पर नहीं कर पाए कंट्रोल

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका, NATO और अन्य पश्चिमी देशों के रुख पर नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस मुश्किल वक्त में यूक्रेन को लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया गया.

कीव: रूस के यूक्रेन पर हमले (Russia-Ukraine War) से पहले माना जा रहा था कि अगर व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) जंग जैसा फैसला लेते हैं, तो अमेरिका और NATO पूरी तरह से यूक्रेन का साथ देंगे. लेकिन यूक्रेन अकेला ही शक्तिशाली रूस का सामना कर रहा है. यूएस ने अपनी सेना भेजने से इनकार कर दिया है. पश्चिमी देशों के इस ‘धोखे’ पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने अपना गुस्सा बयां किया है. उन्होंने कहा है कि हमें रूस से मुकाबले के लिए अकेला छोड़ दिया गया.

वीडियो जारी कर निकाली भड़ास

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमें अपनी रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है. कौन हमारे साथ रूस से लड़ने को तैयार है? मुझे कोई नजर नहीं आता. कौन यूक्रेन को NATO की सदस्यता की गारंटी देता है? हर कोई डरा हुआ है’. बता दें कि रूस ने गुरुवार को यूक्रेन पर हमला बोल दिया है. पहले दिन ही करीब 130 यूक्रेनियन के मारे जाने की खबर है. हमले के बाद आधी रात को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो संदेश जारी कर पश्चिमी देशों के रुख पर अपनी भड़ास निकाली.

देश छोड़कर जाने से किया इनकार

वलोडिमिर जेलेंस्की ने यह भी कहा कि भले ही रूस उन्हें अपना टारगेट नंबर 1 मानता है, लेकिन वो और उनका परिवार  यूक्रेन छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. इस बीच, जेलेंस्की ने यूक्रेनी सेना को आगे बढ़ने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. रूसी सेना की तरफ से यूक्रेन पर अब भी बमबारी हो रही है. जिस तरह का माहौल है, उसे देखकर लग नहीं रहा कि पुतिन यूक्रेन पर पूरी तरह कब्जे से पहले रुकेंगे.

France ने रूस को चेताया

वहीं, फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां यवेस ले ड्रियन (French Foreign Miner Jean Yves Le Drian ) ने गुरुवार को कहा कि रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जब परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दे रहे हैं तो उन्हें यह समझने की जरूरत है कि नाटो भी एक परमाणु गठबंधन है. गौरतलब है कि रूस के इस हमले को दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद से अब तक का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. साथ ही रूस ने यूक्रेन के 70 से अधिक ठिकानों को नष्‍ट करने का दावा किया है.

ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रहिये सतर्क     |     पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार     |     इंदौर में शनिवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, 41.3 डिग्री रहा तापमान, आगे ऐसे रहेंगे हालात     |     नदी में अवैध खनन के दौरान निकली एक हजार साल पुरानी जैन प्रतिमा, समाज के सुपुर्द की, पूजा-पाठ का दौर शुरू     |     देवास में गोवध का मामला, मांस की तस्करी के पहले पकड़ाया तस्कर, लोगों ने की पिटाई     |     कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, गंजीपुरा इलाके में मची अफरातफरी     |     महाकाल भस्म आरती के लिए 1500 रुपये की मांग, महिला ने पुरोहित का ऑडियो रिकॉर्ड कर कलेक्टर से की शिकायत     |     6 जून को जबलपुर में नो फ्लाइंग डे, विमानों की कमी के खिलाफ कई पैसेंजर ने यात्रा निरस्त की     |     शिवपुरी में कलेक्ट्रेट परिसर में लगी भीषण आग, कई फाइलें जलकर हुई राख..     |     शाजापुर में अनियंत्रित होकर पलट गई जीप, दो महिलाओं की दर्दनाक मौत…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें