Breaking
दोस्तों को मैसेज लिखकर फांसी के फंदे पर लटका पीएचडी स्कॉलर आइजोल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दी सौगातें ममता पर जमकर बरसीं स्मृति, हिंदू समुदाय पर हमले पर जताई नाराजगी राजा भोज एयरपोर्ट पर अब बैटरी चलित वाहनों का उपयोग, कम होगा कार्बन उत्सर्जन, ईंधन भी बचेगा मुख्यमंत्री ने लोकप्रिय जननेता बिसाहू दास महंत और लोक नाचा के जनक दाऊ दुलार सिंह मंदराजी की जयंती पर... कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत ऐतिहासिक फैसला, सऊदी और भारतीय खुफिया एजेंसियों के बीच सहयोग को मंजूरी  यात्री वाहनों की बिक्री में आया जबरदस्त उछाल व्यक्तिगत स्वार्थों के लिए देश का अहित न करें, मध्‍य प्रदेश के सतना में मोहन भागवत ने कहा केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके, उनका भी भष्ट्राचार सामने आएगा : त्रिवेदी

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

कच्चे तेल की कीमत में गिरावट जारी है और यह अब 75 डॉलर के नीचे आ गया है। बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड हल्की गिरावट के 74.68 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है। वहीं, डब्लूटीआई क्रूड का कीमत 68.29 डॉलर प्रति बैरल पर है। कच्चे तेल की कीमत में गिरावट दुनिया में मंदी की आशंका बढ़ने के कारण आई है। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से भारत में कच्चे तेल की कीमत में उतार – चढ़ाव का कुछ खास असर नहीं हुआ है।

तेल कंपनियों की ओर से शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं। कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में दाम जस के तस बने हुए हैं।

प्रतिदिन जारी होते हैं नए दाम

तेल कंपनियों की ओर से कच्चे तेल के दामों की समीक्षा करने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम जारी किए जाते हैं। इसमें डीलर कमीशन, केंद्र और राज्य सरकार के टैक्स और ढुलाई की लागत को शामिल किया जाता है।

कैसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत

SMS के जरिए आप अपने शहर में आसानी से पेट्रोल-डीजल के दाम पता कर सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, इसके लिए आपको 92249 92249 पर आरएसपी डीलर कोड लिखकर एसएमएस करना होगा।

 

दोस्तों को मैसेज लिखकर फांसी के फंदे पर लटका पीएचडी स्कॉलर     |     आइजोल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दी सौगातें     |     ममता पर जमकर बरसीं स्मृति, हिंदू समुदाय पर हमले पर जताई नाराजगी     |     राजा भोज एयरपोर्ट पर अब बैटरी चलित वाहनों का उपयोग, कम होगा कार्बन उत्सर्जन, ईंधन भी बचेगा     |     मुख्यमंत्री ने लोकप्रिय जननेता बिसाहू दास महंत और लोक नाचा के जनक दाऊ दुलार सिंह मंदराजी की जयंती पर उन्हें किया नमन     |     कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत     |     ऐतिहासिक फैसला, सऊदी और भारतीय खुफिया एजेंसियों के बीच सहयोग को मंजूरी      |     यात्री वाहनों की बिक्री में आया जबरदस्त उछाल     |     व्यक्तिगत स्वार्थों के लिए देश का अहित न करें, मध्‍य प्रदेश के सतना में मोहन भागवत ने कहा     |     केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके, उनका भी भष्ट्राचार सामने आएगा : त्रिवेदी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201