Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

दिल्ली में 2 दिन बारिश का पूर्वानुमान, 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा

Delhi Weather News Update पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दिल्ली-एनसीआर में लगातार दो दिन तक रुक-रुक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात को बारिश होगी और बृहस्पतिवार को बारिश के अलावा 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे हो रही ठंड की विदाई के बीच बुधवार को मौसम के मिजाज में बदलाव आने वाला है, जिससे आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बुधवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे और रात के वक्त कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बुधवार की तरह बृहस्पतिवार को भी दिन के वक्त कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके बाद एक दिन आकाश साफ रह सकता है। इसके बाद पांच मार्च से दोबारा आकाश में बादल छा सकते हैं और सात मार्च को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पहुंचने का पूर्वानुमान है।

उधर, स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व राजस्थान के उत्तर पश्चिम में एक हल्का से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इस वजह से बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद बृहस्पतिवार को भी हल्की बारिश होने के आसार हैं, लेकिन आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में लगाातर इजाफा होता रहेगा।

इससे पहले राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। इसलिए सुबह के वक्त थोड़ी ठंड रही लेकिन पूरे दिन आकाश साफ होने व तेज धूप निकलने के कारण मौसम खुशनुमा रहा।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 26.00 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। मुंगेशपुर में न्यूनतम तापमान सबसे कम 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहां अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में 18 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस था। इसके बाद न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया था। 23 फरवरी को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। 18 फरवरी के बाद अब मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इसलिए दस दिनों में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सबसे कम रहा।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें