Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

सपने में खुद को आम खाते हुए देखने का आखिर क्या मतलब होता है जानिए

 सपने देखना एक सामान्य बात होती है। रात को सोते समय हर कोई सपने देखता है। कई बार सपने हमें नींद से जगा देते हैं। अजीब सपना हमें हंसा भी देता है। कभी कोई सपना इतना रहस्यमयी होता है कि उसका मतलब समझ पाना हमारे लिए मुश्किल होता है। हर एक सपने का अलग महत्व होता है। सभी सपने अपने आप में एक संकेत व्यक्ति को देते हैं। आज हम ऐसे ही सपनों के बारे में बात करने जा रहे हैं। अगर आप सपने में खुद को आप खाते हुए देखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है, आज हम आपको ये भी बताएंगे।

आम खाते देखना

गर्मी के मौसम में हर कोई अपने घरों में आम लेकर आता है। फलों का राजा आम हर किसी को पसंद होता है। वहीं अगर आप सपने में खुद को आम खाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन प्राप्ति होने वाली है। आपके लिए धन के कई द्वार खुलने वाले हैं।

कच्चा आम खाते देखना

जैसे की किसी भी फल को उगाने में काफी मेहनत लगती है, वैसे ही धन कमाने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ती है। सपने में यदि आप अपने आप को कच्चा आम खाते हुए देखते हैं तो आपको जल्द ही धन प्राप्ति हो सकती है। ये आपके लिए बहुत बड़ा संकेत है।

आम गिरते देखना

सपने में यदि आप आम गिरते हुए देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है। इस सपने को देखने का मतलब है कि अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें जरूर सफलता मिल सकती है। इसका मतलब है कि आपको अच्छी तनख्वाह वाली निजी नौकरी मिल सकती है।

आम काटते हुए देखना

यदि आप खुद को सपने में आम काटते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। यदि आप किसी लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो ये सपना आपको संकेत देता है कि आपको अच्छे परिणाम मिलने वाला है।

खाना खाते समय इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें